23.1 C
Ranchi
Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaजिले के तीन आश्रितों एवं उग्रवादी हिंसा से प्रभावितों को मिली अनुकंपा...

जिले के तीन आश्रितों एवं उग्रवादी हिंसा से प्रभावितों को मिली अनुकंपा आधार पर नौकरी

गुमला आज गुरुवार को उपायुक्त कर्ण सत्यार्थी ने सेवाकाल में मृत के आश्रित पुत्र एवं उग्रवादी हिंसा से प्रभावितों को अनुकंपा के आधार पर नियुक्ति पत्र सौंपा। उपायुक्त ने जिला स्तरीय अनुकंपा समिति की बैठक में लिए गए निर्णय के आलोक में स्व० असीत कुमार सेन, जनसेवक, प्रखण्ड कार्यालय, बिशनुपर के आश्रित पुत्र श्री अलकेश राज को अनुकंपा पर उनके शैक्षणिक योग्यता के अनुसार तृतीय वर्ग के लिए नौकरी प्रदान की गई।

वहीं उग्रवादी हिंसा में मृत सामान्य नागरिक स्व० रामविलास गोप, ग्राम-ग्राम-दुरूण्डु, पोस्ट-पोकला, थाना-कामडारा, जिला-गुमला की आश्रिता पत्नी लीलावती की अनुकम्पा के आधार पर अहर्ता एवं सम्बद्ध सारे कागजात/प्रमाण पत्र की नियमानुसार जाँच कर न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता एवं अधिकतम आयु सीमा की बाध्यता को क्षात करते हुए अनुकम्पा शर्तों के अधीन चतुर्थ वर्ग के पद पर अनुकम्पा समिति की अनुशंसा के अलोक में नियुक्ति दी गई।

इसके अलावा दिनांक 05.05.2020 की रात्रि में पी०एल०एफ०आई० संगठन के उग्रवादियों द्वारा विनीता उरॉव, पति भीम उरॉव, ग्राम-वृन्दानायक टोली, पोस्ट-डुमरडीह, थाना+जिला-गुमला के घर का दरवाजा तोड़कर अंदर घुसने के क्रम में उरॉव द्वारा आत्मरक्षार्थ किये गये हमले में उक्त संगठन के एरिया कमाण्डर को मार गिराया गया था। जिसके आलोक में श्रीमती विनीता उरॉव को प्रोत्साहन पुरस्कार राशि एवं सरकारी सेवा (चतुर्थ वर्ग के पद पर) में नियुक्ति प्रदान की गई।

उपायुक्त ने सभी को नियुक्ति पत्र समर्पित कर नव नियुक्त से अनुशासित होकर कार्य करने व कर्तव्य के प्रति सजग रहने को कहा। कहा कि सरकारी कार्यों के अतिरिक्त मृत सरकारी सेवक के आश्रित परिवार के भरण-पोषण का उत्तरदायित्व भी निभाएं. यदि मृतक के आश्रित परिवार के भरण-पोषण में त्रुटि अथवा कमी पाई जाती है तो नियुक्ति पदाधिकारी सेवा समाप्त कर सकते हैं।

News – गनपत लाल चौरसिया

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments