23.1 C
Ranchi
Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaमतदाताओं को जागरूक करने के लिए छात्र-छात्राओं ने चित्रकला प्रतियोगिता में प्रतिभा...

मतदाताओं को जागरूक करने के लिए छात्र-छात्राओं ने चित्रकला प्रतियोगिता में प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

स्वीप कार्यक्रम के तहत जिले के विभिन्न महाविद्यालयों के स्वीप ब्रांड एंबेसडर को उनके चुनावी जिम्मेदारी से करवाया गया अवगत

गुमला आज एस.एस. +2 उच्च विद्यालय में मतदाता जागरूकता अभियान के तहत चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें कक्षा 9 से 12 तक के छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग कर लोगों को मतदान करने के लिए जागरूक किया। बच्चों ने जागरूकता ईवीएम मशीन एवं वीवीपीएटी का चित्र बनाया।

इसी के साथ स्वीप कार्यक्रम के तहत जिले के विभिन्न महाविद्यालयों से चिन्हित स्वीप ब्रांड एंबेसडर को भी उनकी भूमिका से अवगत कराया गया। विकास भवन सभागार में जिले के विभिन्न महाविद्यालयों के स्वीप ब्रांड एंबेसडर को जिला स्वीप प्रभारी पदाधिकारी सैफुल्ला अहमद एवं अलीना दास ने विद्यार्थियों को चुनावी तैयारियों में भाग लेने एवं अपने परिजनों तथा दोस्तों को भी वोट देने के प्रति जागरूक करने हेतु प्रेरित किया। साथ ही चुनाव के दौरान ब्रांड एंबेसेडर क्या भूमिका रहेगी उससे उन्हे अवगत कराया गया। जिला निर्वाचन विभाग के हेल्प डेस्क मैनेजर ने विद्यार्थियों को c.vigil एप्लीकेशन , वोटर हेल्प लाइन एप्लीकेशन आदि संबंधित टेक्निकल जानकारी दी साथ ही फॉर्म 6, 7, 8 के बारे में भी विद्यार्थियों को जानकारी दी।

इसके पश्चात जिला स्वीप नोडल पदाधिकारी सह जिला समाज कल्याण पदाधिकारी ने सभी विद्यार्थियों से मुलाकात की एवं चुनाव के इस महापर्व में जुड़ने हेतु सभी विद्यार्थियों को प्रेरित किया। इस दौरान मौके पर निर्वाचन विभाग से शशिकांत भारती एवं प्रमोद कुमार भी मौजूद रहें।

News – गनपत लाल चौरसिया

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments