25.1 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaग्राम संपत्ति से संबंधित उपायुक्त ने की समीक्षात्मक बैठक

ग्राम संपत्ति से संबंधित उपायुक्त ने की समीक्षात्मक बैठक

गुमला: आज शुक्रवार को उपायुक्त कर्ण सत्यार्थी की अध्यक्षता में ग्राम संपत्ति योजना से संबंधित समीक्षात्मक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में उपस्थित सभी इंजीनियरिंग विभागों को उनके द्वारा किए जा रहे कार्यों की जानकारी ग्राम संपत्ति पोर्टल पर नियमित रूप से अपलोड करने का निर्देश दिया। इसके साथ ही उन्होंने अच्छी क्वालिटी के फोटोग्राफ्स के साथ सभी डिटेल जानकारी के साथ पोर्टल पर अपलोड करने की बात कही।

उपायुक्त ने सभी निर्माण कार्यों / भवनों / योजनाओं के बाहर QR Code लगाने का निर्देश दिया एवं सभी QR कोड के अधिष्ठापन के पश्चात संबंधित विभागों को उक्त QR code का स्कैन करते हुए उसमें फंक्शनल है या नहीं से संबंधित फीडबैक भी देने की बात कही। सरकार के सभी निर्माण योजनाओं के बाहर QR code लगाने का मुख्य उद्देश्य है आम नागरिकों को योजना से संबंधित विस्तृत जानकारी देना, आम नागरिक भवन अथवा निर्माण योजनों के बाहर लगे QR code पर स्कैन करके भवन / योजना संबंधित सभी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं साथ ही उसमें फीडबैक भी दे सकते हैं।

उपायुक्त ने सभी वैसे अचल संपत्ति जो किसी विभाग द्वारा बनाया गया है परंतु वर्तमान में उसका उपयोग नहीं हो रहा है या ऐसे भवन जिसका 80 से 90 प्रतिशत निर्माण कार्य पूर्ण है एवं शेष कार्य काफी वर्षों से अधूरा है या ऐसे भवन जिनका निर्माण कार्य पूर्ण हो चुका है परंतु उक्त भवन का वर्तमान में कोई उपयोग नहीं हो रहा है जैसे संपत्तियों की सूची संबंधित विभागों को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया ताकि उन सभी भवनों का आवश्यकता अनुसार उचित उपयोग किया जा सके।

उपायुक्त ने सभी संबंधित इंजीनियरिंग विभागों को निर्माणाधीन योजनाओं को स समय पूर्ण करने का निर्देश दिया। एवं सभी कार्यों की विवारानी ग्राम संपत्ति पोर्टल पर अपलोड करने की बात कही।

इस दौरान बैठक में मुख्य रूप से अपर समाहर्ता , जिला योजना पदाधिकारी, जिला मत्स्य पदाधिकारी,संबंधित इंजीनियरिंग विभागों के कार्यपालक अभियंता एवं सहायक कार्यपालक अभियंता सहित अन्य संबंधित पदाधिकारी एवं कर्मी मौजूद रहें।

News – गनपत लाल चौरसिया

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments