25.1 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsHazaribaghआगामी त्यौहार होली, रामनवमी एवं ईद के मद्देनजर शान्ति समिति की बैठक

आगामी त्यौहार होली, रामनवमी एवं ईद के मद्देनजर शान्ति समिति की बैठक

सभी पर्व बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक,शांति और सद्भाव से दोनों समुदाय को त्योहार मानने की अपील:ज़िला प्रशासन

आदर्श आचार संहिता जिले में प्रभावी, प्रावधानों के अनुरूप हर गतिविधियों पर नजर रखने के निर्देश

आगामी होली,रामनवमी ईद पर्व के दौरान सांप्रदायिक सौहार्द बनी रहे इसके लिए जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक नगर भवन सभागार में संपन्न हुई। उपायुक्त नैंसी सहाय के निर्देशानुसार बैठक की अध्यक्षता पुलिस अधीक्षक अरविंद कुमार सिंह ने किया। आयोजित शांति समिति की बैठक में जिला भर के शांति समिति के सदस्य शामिल हुए। बैठक की अध्यक्षता करते हुए एसपी ने कहा पर्व त्योहारों के दौरान विधि व्यवस्था बनी रहे सांप्रदायिक सौहार्द बनी रहे इसके लिए समाज के हर वर्ग का सहयोग आवश्यक एवं प्रशासन की प्राथमिकता है। उन्होंने कहा शांति समिति के सदस्यों की सक्रियता एवं प्रशासनिक मुस्तैदी से पर्व त्योहारों में किसी प्रकार की विधि व्यवस्था की समस्या ना हो इसके लिए प्रशासनिक तैयारियां की जाएगी।

शांति समिति के सदस्यों की सुझावों पर अमल करते हुए नागरिक सुविधाएं बहाल सुनिश्चित कराई जाएगी। पुलिस अधीक्षक ने कहा और त्योहारों के दौरान जुलूस के दौरान चलंत डीजे पर प्रतिबंध रहेगा। असामाजिक तत्वों एवं सोशल मीडिया पर अफ़वाह फैलाने वालों पर नजर रखी जा रही है,अशांति पैदा करने वालों पर कठोर प्रशासनिक कार्रवाई की जाएगी। किसी भी स्तर पर विधि व्यवस्था खराब करने वालों पर पुलिस सख्ती से निपटेगी।
प्रखंड स्तर पर शांति समिति की बैठक कर होली, रामनवमी व ईद के मद्देनजर सांप्रदायिक सौहार्द बनाने की कोशिश की जाएगी।

नगर भवन में आयोजित शांति समिति की बैठक में पुलिस पेट्रोलिंग बढ़ाने, अतिरिक्त फोर्स की तैनाती करने, पुलिस कारवाई करने, अस्पताल में सुविधा दुरुस्त रखने, एंबुलेंस की व्यवस्था, असामाजिक तत्वों पर नजर रखने प्रतिबंधित वस्तुओं अथवा चीजों पर कड़ी नजर रखने का की मांग सदस्यों द्वारा की गई इसके अलावा बिजली कटौती में सुधार, अवैध रूप से शराब,नशा के कारोबार करने वालों पर कारवाई की मांग शांति समिति के रूप में मौजूद सदस्यों के द्वारा की गई।

जिले में आदर्श आचार संहिता लागू: एसपी

लोकसभा निर्वाचन 2024 के मद्देनजर जिले में आदर्श आचार संहिता प्रभावी है इसलिए सभी को अतिरिक्त सावधानी बरतने की आवश्यकता है। उन्होंने कोई भी ऐसा कार्य नहीं करने का निर्देश दिया जिससे आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन हो।

बैठक में विभिन्न प्रखंडों से आए विभिन्न समूदाय के सदस्यों ने अपने विचार रखे तथा प्रशासन को भरोसा दिलाया कि हजारीबाग में पर्व त्यौहार शांतिपूर्ण तरीके से आयोजित होंगे। शांति समिति की बैठक में पुलिस अधीक्षक के अलावे अपर समाहर्ता, बरही एवं सदर एसडीओ, सहायक समाहर्ता,सिविल सर्जन, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, अंचल एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी सभी थाना प्रभारी मौजूद थे।

News – Vijay Chaudhary.

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments