25.1 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaलोकसभा आम चुनाव 2024 के तैयारियों के निमित्त उपायुक्त ने घाघरा प्रखंड...

लोकसभा आम चुनाव 2024 के तैयारियों के निमित्त उपायुक्त ने घाघरा प्रखंड कार्यालय में की 69- विशुनपुर विधानभा क्षेत्र अंतर्गत सभी मतदान केंद्रीय की अद्यतन स्थिति की समीक्षात्मक बैठक।

गुमला: लोकसभा आम चुनाव 2024 के तैयारियों के निमित आज शनिवार को उपायुक्त कर्ण सत्यर्थी की अध्यक्षता में घाघरा प्रखंड कार्यालय सभागार में 69 -विशुनपुर विधानसभा क्षेत्र अंर्तगत 5 प्रखंडों – घाघरा, विशुनपुर, सेन्हा, भंडार एवं पेशरार प्रखंड की समीक्षा की गई जिसमें सभी प्रखंडों अंतर्गत मतदान केंद्रों में चुनावी तैयारियों को लेकर अद्यतन स्थिति की उपायुक्त ने समीक्षा की।

उपायुक्त द्वारा सभी प्रखंडों अंतर्गत सभी मतदान केंद्रों में पानी, बिजली, पहुंच पथ,फर्नीचर,रैंप,शौचालय, जैसे प्राथमिक सुविधाओं से संबंधित जानकारी ली गई। उपायुक्त द्वारा सभी बूथों के रूट मैपिंग, पोलिंग पार्टी के ठहरने की व्यवस्था, परिवहन व्यवस्था,पीडब्ल्यूडी वोटर्स एवं पीवीटीजी वोटर्स के लिए सुविधा से संबंधित अद्यतन तैयारियों की भी समीक्षा की गई। इस दौरान बैठक में विधि व्यवस्था से संबंधित तैयारियों के विषय में भी चर्चा की गई। उन्होंने सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट को अपने अपने मतदान केंद्रों का निरीक्षण करते हुए वहा की प्राथमिक सुविधाओं की जांच करने को कहा। उन्होंने सभी क्लस्टर के समीप टेंपरेरी ईवीएम वेयर हाउस के निर्माण किए जाने के संबंध में भी जानकारी ली।

उपायुक्त ने अंतरर्राजिया सीमाओं पर चेक पोस्ट में कड़ाई से चेकिंग करने हेतु निर्देश दिए। जिन बूथों में पानी बिजली की सुविधा नहीं है वहां तत्काल पानी एवं बिजली की व्यवस्था करने हेतु निर्देशित किया गया। साथ ही मतदान केंद्रों की आधार भूत संरचनाओं को भी अविलंब दुरुस्त करने का भी निर्देश दिया। इस दौरान हेलीपैड की संख्या आदि जैसे विषयों पर भी चर्चा की गई।

इसके अतिरिक्त बैठक में मॉक पोल एवं मतदान के समय से संबंधित भी जानकारी दी गई। उन्होंने एमसीसी वायलेंस एवं शैडो एरिया से संबंधित भी जानकारी ली।इसके अलावा उपायुक्त द्वारा अन्य कई बिंदुओं की समीक्षा करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया।

इस दौरान बैठक में पुलिस अधीक्षक गुमला, उप विकास आयुक्त, अपर समाहर्ता गुमला, परियोजना निदेशक पीडी आईटीडीए, अनुमंडल पदाधिकारी गुमला,उप निर्वाचन पदाधिकारी, एसडीपीओ, बीडीओ घाघरा/विशुनपुर/ सेन्हा/भंडार/पेशरार सहित अन्य संबंधित पदाधिकारी एवं कर्मी मौजूद थे।

News – गनपत लाल चौरसिया

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments