28.1 C
Ranchi
Friday, September 20, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaलोकतंत्र के महापर्व के अवसर पर सरस्वती शिशु विद्या मंदिर गुमला में...

लोकतंत्र के महापर्व के अवसर पर सरस्वती शिशु विद्या मंदिर गुमला में विद्वत परिषद की बैठक संपन्न

राष्ट्र हित में काम करने वाली पार्टी को ही दें अपना समर्थन: प्रो. दिलीप कुमार

गुमला: सरस्वती शिशु विद्या मंदिर गुमला में विद्वत परिषद के तहत आगामी लोकसभा चुनाव की दशा एवं दिशा पर परिचर्चा की गई। इस कार्यक्रम का उद्देश्य लोकसभा चुनाव में वोटिंग के प्रति जन जागरण था। मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित के.ओ कॉलेज के प्रोफेसर दिलीप कुमार ने अपने विचार रखते हुए कहा कि हमें ऐसे प्रतिनिधि का चुनाव करना चाहिए जो राष्ट्र हित की सोचे, राष्ट्रहित का पैमाना शिक्षा स्वास्थ्य और रोजगार है जिस पर देश के सभी नागरिकों का समान अधिकार है । उन्होंने वर्तमान सरकार के कार्यों पर संतोष व्यक्त करते हुए कहा देश में विकास हुआ है लेकिन अभी भी कई क्षेत्र ऐसे हैं जहां सरकार को अधिक कार्य करने की आवश्यकता है। कार्यक्रम में उपस्थित शिक्षकों को आह्वान करते हुए उन्होंने कहा कि वे राष्ट्र निर्माण में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें। अपने अध्यक्षीय भाषण में विजय बहादुर सिंह ने कहा कि वर्तमान स्थिति को देखते हुए हमें निर्णय लेना है कि हम किस प्रकार से राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान दें। उन्होंने लोकसभा के प्रथम चरण में कम मतदान होने पर भी चिंता व्यक्त की ‌
इससे पूर्व मुख्य अतिथि दिलीप कुमार, स्थानीय प्रबंधन समिति के सचिव विजय बहादुर सिंह, प्रधानाचार्य संजीव कुमार सिन्हा, प्रभारी प्रधानाचार्य योगेंद्र कुमार पूर्व आचार्य भोलानाथ दास, निरंजन कुमार ने संयुक्त रूप से दीप जलाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। मंच का संचालन आशा कुमारी तथा अतिथि परिचय संजय कुमार के द्वारा किया गया। विषय प्रवेश आचार्य गणेश कुमार के द्वारा किया गया।
कार्यक्रम का संचालन विद्वत परिषद की प्रमुख आचार्य योगेंद्र कुमार के द्वारा किया गया तथा उनके धन्यवाद ज्ञापन से कार्यक्रम का समापन हुआ।

News – गनपत लाल चौरसिया

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments