24.1 C
Ranchi
Friday, September 20, 2024
Advertisement
HomeNationalमल्लिकार्जुन खड़गे ने मोदी पर साधा निशाना,कहा-हेमंत हिम्मत वाले हैं, इसलिए जेल...

मल्लिकार्जुन खड़गे ने मोदी पर साधा निशाना,कहा-हेमंत हिम्मत वाले हैं, इसलिए जेल जाना मंजूर किया पर, गठबंधन नहीं छोड़ा

रांची : रांची के प्रभात तारा स्कूल के मैदान में रविवार को इंडिया ब्लॉक के दलों की उलगुलान रैली में कई बड़े नेताओं ने शिरकत की. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने जोहार से अपने भाषण की शुरुआत की। देरी से कार्यक्रम में आने के लिए उन्होंने झारखंड के लोगों से माफी मांगी। रैली में श्री खड़गे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर प्रहार करते हुए कहा कि हेमंत सोरेन और अरविंद केजरीवाल को जेल में डालने से हम डरनेवाले नहीं हैं। हम जनता से डरते हैं। तुम्हारे जैसे लीडरों से नहीं डरते। ऐसे 100 लीडर आते हैं, जाते हैं। कहा कि मोदी जी आप खूब कोशिश करो हमको मिट्टी में दबाने की। लेकिन हम उगते रहते हैं, क्योंकि हम बीज हैं। आप कितनी भी कोशिश कर लो, देश में हर पार्टी जिंदा रहेगी। यही जम्हूरियत की खासियत है। उन्होंने कहा कि यह धरती महान नायक बिरसा मुंडा, बाबा तिलका मांझी, वीर बुधु भगत, सिदो-कान्हू जैसे नायकों की है। कहा कि मोदी जी हेमंत सोरेन को बगैर कोई गलती के गिरफ्तार कर जेल में डाल दिया है क्योंकि उनपर दबाव था कि अगर आप I.N.D.I.A. से दोस्ती करेंगे, तो आपको जेल भेजेंगे। भाजपावालों ने, मोदी के चेलों ने ये चेतावनी उनको दी थी। पर, हेमंत सोरेन हिम्मत वाला है। श्री सोरेन ने निडरता से कहा मैं गठबंधन नहीं छोड़ूंगा। मुझे जेल जाना मुझे पसंद है, लेकिन गठबंधन नहीं छोड़ूंगा। खड़गे ने कहा कि याद रहे…आदिवासियों को डराने की कोशिश करेंगे, तो आप खुद खत्म हो जाएंगे। लेकिन आप आदिवासियों को खत्म नहीं कर पाएंगे।

‘शुक्र है कि मोदी जी ने 400 पार के बदले 600 पार नहीं कहा’

श्री खड़गे ने कहा कि मोदी गरीबों का वोट छीन लेना चाहते हैं। वह बार-बार कहते हैं कि अबकी बार 400 पार, हमारी संसद में 543 सीटें हैं। गनीमत है कि उन्होंने अब तक 600 पार नहीं कहा। गठबंधन की शक्ति इस बार इतनी है कि मोदी हो या कोई और, हमारी मजबूती को तोड़ नहीं सकते। उन्होंने कहा कि हमेशा मोदी जी कहते हैं कि मैंने आदिवासी को इस देश का राष्ट्रपति बनाया, मैंने शेड्यूल कास्ट के व्यक्ति को राष्ट्रपति बनाया। दरअसल, तुमने वोट के लिए उन्हें राष्ट्रपति बनाया। उनके कल्याण या स्वाभिमान के लिए नहीं। उनके स्वाभिमान को आपने ठेस पहुंचायी है। उन्होंने मोदी को झूठों का सरदार बताया। कहा कि ये लोग झूठ बोलकर वोट लेते हैं और बाद में जनता को तबाह कर देते हैं। मोदी जी अपनी गारंटी की बात करते हैं। बातों-बातों में कहते हैं कि ये तो ट्रेलर है तो आप सोच सकते हैं कि अगर ट्रेलर में इतनी दिक्कत है तो फिल्म कैसी होगी। उन्होंने कहा कि पिछले दस सालों सिर्फ देश के लोगों से झूठे वादे किए पर निभाया नहीं. हालांकि उन वादों का अब वह चुनाव प्रचार में जिक्र नहीं करते. उन्हें कांग्रेसफोबिया है. हर भाषण में वे कांग्रेस को कोसते रहते हैं. लेकिन पिछले दस सालों में आपने देश के लिए क्या किया ये नहीं बताते.

 कल्पना सोरेन ने हेमंत सोरेन का संदेश पढ़ा 

इस रैली में पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन ने केंद्र और भाजपा  के खिलाफ जमकर कर अपनी भड़ास निकाली. कल्पना सोरेन ने जेल में बंद हेमंत सोरेन का संदेश सुनाते हुए कहा कि गैर भाजपा सरकार वाले राज्यों को परेशान किया जा रहा है। कल्पना सोरेन ने हेमंत सोरेन का संदेश पढ़ते हुए कहा कि ‘देश के लोगों को बड़ी चतुराई से सपने दिखाए और लोगों की आंखों में धूल झोंका गया। देश के युवाओं, महिलाओं और आदिवासियों को ठगा गया। विपक्ष की आवाज को कुचलने का काम किया जा रहा है। इस देश के लोकतंत्र को आज खतरा है। हम अपना हक मांगते है तो हमें जेल में डाल दिया जाता है। हेमंत सोरेन का संदेश पढ़ते हुए कहा कि’ पिछले 4 सालों से विपक्ष मेरे खिलाफ षडयंत्र रचकर बेबुनियाद आरोपों पर मुझे करीब ढाई महीने से जेल में रखा हुआ है। इसी तरह दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को भी उनके सहयोगियों के साथ तिहाड़ जेल में डाल रखा है। लोकसभा चुनाव से पहले सुनियोजित तरीके से विपक्ष के नेताओं को बेबुनियाद आरोप लगाकर जेलों में डाला जा रहा है। कल्पना सोरेन ने पूर्व सीएम हेमंत सोरेने का संदेश पढ़ते हुए आगे कहा कि मुझे आज जेल में रहते हुए भी खुशी हो रही है कि जिस लड़ाई को मैं लड़ रहा हूं वहीं लड़ाई देश के अलग-अलग दल और क्रांतिकारी नेतागण भी लोकतंत्र बचाने की लड़ाई लड़ रहे हैं। इस रैली में अखिलेश यादव, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, सुनीता केजरीवाल समेत कई नेता शामिल हुए। वहीं, बताया गया कि राहुल गांधी बीमार रहने के कारण रैली में शामिल नहीं हो सके.

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments