22.1 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaजिले में स्वीप गतिवधि के तहत विद्यार्थियों के द्वारा अपने अभिभावकों के...

जिले में स्वीप गतिवधि के तहत विद्यार्थियों के द्वारा अपने अभिभावकों के लिए लिखा गया पोस्ट कार्ड, लिखा “हमारे भविष्य के लिए अवश्य करें मतदान”

गुमला : जिले में 13 मई को होने वाले लोकसभा आम चुनाव 2024 के निमित मतदान के प्रतिशत को बढ़ाने के उद्देश्य से आम नागरिकों के बीच विभिन्न गतिविधियों का आयोजन करते हुए मतदाताओं को जागरूक करने का कार्य किया जा रहा है। चुनाव निमित स्वीप गतिविधि में जिले के विभिन्न विद्यालयों के बच्चें भी अपनी भूमिका निभाते चुनाव जागरूकता में अपना सहयोग प्रदान करते नजर आ रहे हैं। जहां विभिन्न गांव पंचायतों एवं प्रखंड स्तरों में विभिन्न विद्यालय के बच्चों ने जागरूकता रैली निकाली वहीं कई विद्यालयों में विद्यार्थियों के बीच रंगोली, पेंटिंग, मेहंदी आदि जैसे कई गतिविधियों में विद्यार्थी शामिल हो रहें हैं एवं कलात्मक ढंग से मतदाताओं को जागरूक करने का कार्य कर रहें हैं।

इसी क्रम में आज स्वीप के कार्यकर्ताओं के नेतृत्व में भरनो एवं सिसई के कस्तूरबागांधी बालिका उच्च विद्यालय के विद्यार्थियों के द्वारा अपने अभिभावकों के लिए पोस्ट कार्ड लिखते हुए मतदान करने का आग्रह किया गया। आज लगभग 300 से अधिक विद्यार्थियों ने अपने अभिभावकों के लिए पोस्ट कार्ड लिखा एवं उन्हें 13 मई को मतदान करने के प्रति जागरूक किया। इसके साथ ही विद्यार्थियों ने जिले के मतदाताओं से अपील की की “हमारे भविष्य के लिए मतदान अवश्य करें”। पोस्ट कार्ड लिखे विद्यार्थियों के हाथों में बैंड भी लगाया गया, जिसके पश्चात विद्यार्थी हस्ताक्षर अभियान में भी शामिल हुए ।

जिला स्वीप नोडल पदाधिकारी सह समाज कल्याण पदाधिकारी आरती कुमारी ने कहा कि जिले के मतदाताओं को जागरूक करने एवं मतदान के प्रतिशत को बढ़ाने के उद्देश्य से स्वीप कोषांग के द्वारा विभिन्न प्रकार के गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है। बच्चों द्वारा अपने अभिभावकों के लिए पोस्ट कार्ड बनाने का मुख्य उद्देश्य है कि बच्चों के द्वारा लिखी गई चिट्ठी उनके अभिभावकों को वोट देने के लिए प्रेरित करेगी। इस प्रकार की गतिवधि जिले के अन्य उच्च विद्यालयों के विद्यार्थियों के बीच भी आयोजित की जाएगी ताकि अधिक से अधिक मतदाताओं को जागरूक किया जा सके।

उक्त कार्यक्रम के सफल आयोजन में मुख्य रूप से स्वीप कोषांग के फिरदोष, राजेश कुमार पोद्दार, सुनील कुमार, शैलेंद्र कुमार सहित अन्य संबंधित कर्मियों की भूमिका रही।

NEWS – GANPAT LAAL CHOURASIA.

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments