25.1 C
Ranchi
Saturday, July 27, 2024
Advertisement
HomeCrimeसरकारी नॉकरी दिलाने के नाम पर सात लोगो से साढ़े बारह लाख...

सरकारी नॉकरी दिलाने के नाम पर सात लोगो से साढ़े बारह लाख की ठगी थाना को आवेदन देकर लगाई न्याय की गुहार

शहर के पालकोट रोड निवासी गोडविन मिंज,अमित रोशन लकड़ा, मौसमी किंडो, नीलम किंडो, जीवन मुक्ति कुजूर, सुमित टोप्पो,सुमित इन्दवार तथा रोहित इन्दवार ने हस्ताच्छर युक्त आवेदन गुमला थाना को देते हुए देकर नौकरी का झांसा देकर साढ़े बारह लाख रुपये ठगी किये जाने की शिकायत करते हुए कार्रवाई की मांग की है। थाना को दिए आवेदन में गॉडविन ने कहा है कि पढाई के दरम्यान वर्ष 2022 में अमर जय एक्का जो टुकुटोली शांति नगर का रहने वाला है से दोस्ती हुई।दोस्ती के बाद अमर के साथ रहते हुए बसिया निवासी प्रकाश राम जो बसिया प्रखंड कार्यालय में डाटा ऑपरेटर के पद पर कार्यरत है उनसे मुलाकात हुई।बातचीत व मिलने जुलने के दौरान उपरोक्त दोनो व्यक्तियों द्वारा प्रस्ताव दिया गया कि पढ़ाई की डिग्री से नॉकरी नही मिलेगा।

पैसा खर्च करने पर सरकारी नॉकरी लगवा दिया जाएगा।फिर प्रकाश राम के द्वारा बताया गया कि उनका भाई बिरसा मुंडा एग्रो पार्क के समीप लक्ष्मण नगर के रहने वाले रमेश व उसकी पत्नी किरण लकड़ा इनका पहुँच बहुत ऊँचा है। इनलोगों के द्वारा प्रस्ताव दिया गया की प्रति व्यत्क्ति दो लाख रुपया खर्च करने से सरकारी नौकरी का जोइनिंग लेटर तथा ऑफर लेटर दिया जाएगा। तथा विश्वास दिलाने के लिए उनके द्वारा यह भी कहा गया कि लेटर मिलने के बाद ही पुरे पैसे का भुगतान करना है। तब तक काम कराने के एवज में 75% का भुगतान करना होगा। माह दिसंबर 2022 में अमर जय एक्का तथा प्रकाश राम के द्वारा सभी से संपर्क कर बोला गया कि रमेश व किरण हमलोगों से मिलना चाहते है। फिर जनवरी 2023 में बिरसा मुंडा एग्रो पार्क में अमर,प्रकाश,रमेश व किरण सभी से भेंट की।जहां रमेश के द्वारा कई लोगो को नौकरी दिलाए जाने की बात कहकर अपने मोबाइल के वाट्सअप पर सरकारी विभाग का जॉइनिंग व ऑफर लेटर दिखाया।फिर फरवरी 2023 में सभी का शैक्षणिक प्रमाण पत्र लिया गया।साथ ही दो दो लाख रुपया का डिमांड किया गया। एवं हमलोगों से सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर पैसा लिया गया।सभी ने मिलकर गॉडविन से एक लाख 60 हजार,अमित से एक लाख 60 हजार,मौसमी व नीलम किंडो से 3 लाख 20 हजार,जीवन मुक्ति कूजुर से एक लाख 60 हजार,सुमित टोप्पो से डेढ़ लाख,रोहित से डेढ़ लाख व सुमित इंदवार से डेढ़ लाख रुपये लिए। उक्त राशि का भुगतान भुक्तभोगीयो ने नगद,खाता व फोन पे आदि से किया।फिर उपरोक्त राशि प्राप्त करने के उपरांत साक्षात्कार के नाम पर 30 सितंबर 2023 को सभी को रांची स्थित ग्रीन होरिजोन होटल स्टेशन रोड में बुलाया गया।

उन लोगों के द्वारा उन्हें वहां आश्वासन दिया गया कि जल्द ही उन्हें जोइनिंग लेटर दे दिया जाएगा। आप सभी का ऑफर लेटर तथा जोईनिंग लेटर वाट्सअप्प के माध्यम से भेज दिया जायेगा। इसके बाद विभिन्न नम्बरो से सभी के वाट्सअप पर ऑफर लेटर आया। तथा लेटर भेजने के एवज में अतिरिक्त एक-एक लाख रुपया का और भुगतान मांगा गया। नही देने पर पैसा डूबने की बात कही गई। अब पैसा मांगने पर उन्हें धमकी दिया जा रहा है।

न्यूज़ – गनपत लाल चौरसिया

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments