26.1 C
Ranchi
Monday, September 23, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaजिला निर्वाचन पदाधिकारी ने पोस्टल बैलेट प्रक्रिया से हो रहे मतदान का...

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने पोस्टल बैलेट प्रक्रिया से हो रहे मतदान का किया अवलोकन

गुमला : 12 -लोहरदगा ( अ. ज. जा) लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अंतर्गत होम वोटिंग की प्रक्रिया प्रारंभ हो चुकी है, इसके तहत वैसे मतदाता जिनकी उम्र 85 वर्ष से ऊपर है एवं वैसे दिव्यांग मतदाता जो मतदाता केंद्र में जाकर मतदान करने के लिए असमर्थ है के लिए होम वोटिंग की सुविधा दी जा रही है।

इसी क्रम में विभिन्न स्थानों में होम वोटिंग की प्रक्रिया सुचारू रूप से हो रही हो इसे सुनिश्चित करने के लिए आज रविवार को जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त कर्ण सत्यार्थी ने भी गुमला स्थित भट्ठी तलब के समीप बूथ संख्या 223 के मतदाताओं के घर जहां होम वोटिंग की जा रही है वाले घरों में पहुंच वहां के विधि व्यवस्था एवं प्रक्रिया का अवलोकन किया। इसके अलावा जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी एवं अन्य अधिकारियों को भी विभिन्न स्थानों में जाकर होम वोटिंग की प्रक्रिया को सफल रूप देने का निर्देश दिया गया। जिसके तहत जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी सुषमा लकड़ा ने भी गुमला स्थित करौंदा में हो रहे होम वोटिंग का अवलोकन कर होम वोटिंग की प्रक्रिया को सफल बनाया।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने होम वोटिंग का अवलोकन के साथ साथ उक्त क्षेत्र में मतदाताओं के घर पर बंटे वोटर स्लिप से भी संबंधित जानकारी ली एवं औचक निरीक्षण किया।

इसके पश्चात जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने पुग्गू स्थित महिला महाविद्यालय का भी निरीक्षण करते हुए वहां बने सुविधा केंद्र में हो रहे डाक मतपत्र से मतदान का भी अवलोकन किया । इसके साथ ही वहां हो रहे पीठासीन पदाधिकारियों / कर्मियों की ट्रेनिंग का भी निरीक्षण किया गया।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने पॉलीटेक्निक कॉलेज में भी पहुंच कर वहां ईवीएम कमीशनिंग एवं सुरक्षा व्यवस्था आदि का भी अवलोकन किया।

इस दौरान मुख्य रूप से जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी सहित, प्रखंड विकास पदाधिकारी सहित अन्य संबंधित पदाधिकारी एवं कर्मी मौजूद रहें।

न्यूज़ – गनपत लाल चौरसिया

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments