24.1 C
Ranchi
Saturday, September 21, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsHazaribaghहजारीबाग लोकसभा के बीजेपी प्रत्याशी मनीष जायसवाल पिछले 65 दिनों से चला...

हजारीबाग लोकसभा के बीजेपी प्रत्याशी मनीष जायसवाल पिछले 65 दिनों से चला रहें हैं जनसंपर्क अभियान, महज़ 3-4 घंटे ही करते हैं आराम

क्षेत्र के करीब 500 पंचायतों के 1200 से अधिक गांवों तक बनाई पंहुच, पहले एनडीए कार्यकर्ताओं से किया परिचयात्मक बैठक, फिर गांव- गांव पहुंचकर जनता से साधा सीधा संवाद

मनीष जायसवाल के जनसंपर्क उमड़ता है अपार भीड़, मिल रहा है हर वर्ग का समर्थन

पीएम पद के लिए हर किसी की चाहत हैं सिर्फ़ नरेंद्र मोदी – मनीष जायसवाल

हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र के एनडीए समर्थित भाजपा उम्मीदवार मनीष जायसवाल का भाजपा ने 02 मार्च की शाम को टिकट कंफर्म किया। जिसके बाद 03 मार्च से ही मनीष जायसवाल ने हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र के पतरातू से जनता के बीच जुड़ना शुरू किया। पूरे लोकसभा क्षेत्र के प्रमुख स्थलों की जनता के बीच महज 4- 5 दिनों में तुफानी दौरा कर टिकट मिलने पर कार्यकताओं और जनता का आभार जताया। जिसके बाद उन्होंने हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र अंतर्गत सभी 34 भाजपा मंडलों के कार्यकताओं संग परिचयात्मक बैठक की जिसके जरिए उनसे परिचय किया और लोकसभा चुनाव को लेकर विशेष रणनीति बनाई। मनीष जायसवाल ने अपने विशेष रणनीति के तहत एक भाजपा मंडल में एक दिन का ग्राम भ्रमण कार्यक्रम शुरू किया। इस कार्यक्रम के तहत उन्होंने प्रतिदिन करीब एक दर्जन पंचायत के दो दर्जन से अधिक गांवों में पहुंच कर ग्रामीण के बीच जनसंपर्क अभियान चलाया और जनसंवाद कर उनसे भाजपा और अपने पक्ष में मतदान करने की अपील किया। लोगों से संपर्क साधते हुए गांवों में पदयात्रा कर, घरों में दस्तक देकर और चौपाल के माध्यम से खोरठा भाषा में संवाद, खटिया पर आराम और गांवों में लोगों के घरों पर चाय – पानी और नाश्ता करके उन्हें अपनापन का सुखद एहसास कराया ।

सांसद उम्मीदवार मनीष जायसवाल ने पिछले करीब 64 दिनों से अनवरत बिना अनवरत बिना रुके, बिना थके, आंधी तूफान, बारिश और 42- 44 डिग्री सेल्सियस तापमान में अहले सुबह से लेकर देर रात्रि तक लोगों के बीच जिस प्रकार बने रहे वह कोई आसान बात नहीं है। जनसंपर्क कार्यक्रम के पश्चात देर रात्रि तक क्षेत्र के धार्मिक अनुष्ठानों में व्यक्तिगत रूप से शामिल हुए। पिछले करीब 65 दिनों से मनीष जायसवाल की दिनचर्या पूरी तरह जनता को समर्पित है। वे इस दौरान महज़ 3- 4 घंटे की ही नींद ले पाते हैं बाकी के 20- 21 घंटे जनता के बीच दे रहें हैं। मनीष जायसवाल की मेहनत का ही नतीजा है कि पहले सुबह से लेकर चिलचिलाती कड़ी धूप की दोपहर हो या देर रात्रि क्षेत्र की जनता उनके इंतजार में सैलाब में उमड़ती है उन्हें अपना पूरा प्रेम, स्नेह, आशिर्वाद और समर्थन देकर उनका हौसला बढ़ाती है। क्षेत्र भ्रमण के दौरान मनीष जायसवाल लोगों के बीच लोगों के द्वारा उपलब्ध कराए गए सत्तू, गुड का शर्बत, नींबू पानी, खीरा, तरबूज, चाय- पकौड़ा और दोपहर का भोजन उनके साथ ही करते हैं। मनीष जायसवाल विधानसभा चुनाव की तर्ज पर लोकसभा चुनाव में धुआंधार जनसंपर्क अभियान चल रहे हैं। वह प्रतिदिन अपनी गाड़ी से 250 किलोमीटर चलते हैं और जनसंपर्क के दौरान गांव में प्रतिदिन 10- 12 किलोमीटर पैदल चल रहे हैं ।

हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र में लगातार चुनावी जनसंपर्क कर रहे भाजपा प्रत्याशी मनीष जायसवाल ने बताया कि जनसंपर्क के दौरान उन्हें जनता का बेशुमार प्यार, आशिर्वाद और समर्थन मिल रहा है। वे कहते हैं की घर से अकेले निकलते हैं लेकिन रास्ते में लोग जुड़ते जाते हैं और एनडीए के कार्यकर्ताओं का उत्साह चरम पर होता है। गांव में जब हमारा कारवां पहुंचता है तो लोगों के चेहरे की खुशी देख हमारी थकान मिट जाती है और क्षेत्र में बने रहने और बेहतर करने की प्रेरणा मिलती है। मनीष जायसवाल ने कहा कि हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र की जनता पीएम पद के लिए नरेंद्र मोदी को ही तीसरी बार देखना चाहती है और इसीलिए हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र से इस बार प्रचंड मतों से विशाल कमल खिलेगा ।

News – Vijay Chaudhary.

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments