28.1 C
Ranchi
Friday, September 20, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaअंतर्राष्ट्रीय मातृ दिवस के अवसर पर ब्रह्माकुमारीज विद्यालय में हुआ कार्यक्रम का...

अंतर्राष्ट्रीय मातृ दिवस के अवसर पर ब्रह्माकुमारीज विद्यालय में हुआ कार्यक्रम का आयोजन माताओं का किया गया सम्मान

गुमला – प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय गुमला , घाटो बगीचा में अंतरराष्ट्रीय मातृ दिवस मनाया गया ।इस कार्यक्रम में संस्थान में आने वाली सभी माताओं को सम्मान स्वरूप स्मृति चिन्ह प्रदान कर माता बहनों का समाज एवं परिवार के प्रति योगदान के विषय में चर्चा की गई । मौके पर संस्थान की संचालिका बीके शांति दीदी कहा की माता की महिमा अपरम अपार है । आज मंदिरों में देवियों की पूजा की जाती है।

सरस्वती, दुर्गा ,काली, लक्ष्मी आज उनके गुणों के कारण ही हम उनकी पूजा आराधना करते हैं। और उनसे जीवन के लिए नई प्रेरणाएं लेते हैं। तो हम सभी माताओं बहनों का कर्तव्य बनता है कि आज सारा संसार दुखी, पीड़ित होकर पुकार रही है तो हमें उनके दुख को दूर करने का माध्यम बनने की प्रतिज्ञा करनी चाहिए। इस कार्यक्रम में बीके ममता, बीके कुसुम,शिवानी ,ललिता, संजू माता बिलासी माता, सुशीला माता, भगवती माता के साथ-साथ केदार भाई, मंगल भाई, विकास भाई, विश्राम भाई आदि की गौरव उपस्थिति रही।

पंकज कुमार ने कहा कि आज संपूर्ण राष्ट्र माता के योगदान को याद कर रहा है हम माता बहनों की सेवाओं को शब्दों में बयां नहीं कर सकते हैं किंतु उनके द्वारा किए गए निस्वार्थ सेवा दया क्षमा प्रेम करुणा की देवी माता की याद में आज हम यह मातृ दिवस मना रहे हैं और हम सभी संतानों का कर्तव्य बनता है कि हम अपनी माता के द्वारा किए गए योगदान को हमेशा अपनी स्मृति पटल में रखें ताकि हमें हमेशा एक नई ऊर्जा मिलती रहेगी । वहीं ममता बहन ने कार्यक्रम का विचार रूप से संचालन किया और माता के संबोधन में सुंदर पंक्तियां सुनाई।

न्यूज़ – गनपत लाल चौरसिया

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments