25.1 C
Ranchi
Sunday, September 8, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGiridihगिरिडीह लोस चुनाव के मद्देेेेनजर डीसी-एसपी ने कहा-निष्पक्ष एवं भयमुक्त वातावरण में...

गिरिडीह लोस चुनाव के मद्देेेेनजर डीसी-एसपी ने कहा-निष्पक्ष एवं भयमुक्त वातावरण में चुनाव संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन कटिबद्ध

गिरिडीह : गिरिडीह लोकसभा संसदीय क्षेत्र अंतर्गत 32 गिरिडीह और 33 डुमरी विधानसभा के मद्देनजर गुरुवार को समाहरणालय सभागार कक्ष में जिला निर्वाचन पदाधिकारी नमन प्रियेश लकड़ा व पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रेस प्रतिनिधियों के साथ चुनाव को लेकर विस्तृत जानकारी साझा किया। इसमें मीडियाकर्मियों को सभी विधानसभावार मतदाताओं की संख्या, पुरुष मतदाता, महिला मतदाता, थर्ड जेंडर मतदाता, फर्स्ट टाइम वोटर्स, सर्विस वोटर्स, पोलिंग स्टेशन और पोलिंग स्टेशन लोकेशन की संख्या, पीडब्ल्यूडी मतदाता की संख्या, माइक्रो आब्जर्वर की संख्या, सेक्टर मजिस्ट्रेट, सेक्टर पुलिस पदाधिकारी, पर्दानशीं मतदान केंद्र आदि समेत अन्य संबंधित जानकारी साझा किया गया। बताया गया कि स्वच्छ, निष्पक्ष एवं भयमुक्त वातावरण में चुनाव संपन्न कराया जायेगा। जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन आपसी समन्वय के साथ कार्य करेंगे, ताकि निर्वाचन जैसे महत्वपूर्ण कार्य को सम्पन्न कराया जा सके।

निर्वाचन को लेकर पर्याप्त संख्या में पुलिस व सुरक्षा बल उपलब्ध : एसपी

डीसी ने मीडिया के माध्यम से आमजनों से 25 मई को सुबह 7 बजे से संध्या 5 बजे के बीच मतदान के दिन लोग अपने घरों से बाहर निकल कर, मतदान केंद्रों पर पहुंचकर मतदान करने की अपील की. मतदान केंद्रों पर मतदान के दिन की जानेवाली व्यवस्थाओं, एएमएफ सुविधाओं एवं वालंटियर की प्रतिनियुक्ति को लेकर भी उपायुक्त ने जानकारी दी। उन्होंने बताया कि वालंटियर के रुप में मतदान के दिन मतदान केंद्रों पर इनकी प्रतिनियुक्ति की जाएगी जो 85 प्लस के वृद्धि मतदाताओं, दिव्यांग मतदाताओं समेत अन्य को मतदान केंद्रों पर मतदान दिलाने हेतु सहयोग करेंगे। ऐसे मतदाताओं के लिए वाहन, व्हील चेयर की व्यवस्था को लेकर भी डीसी ने जानकारी दी. मौके पर उपस्थित पुलिस अधीक्षक ने कहा कि निर्वाचन को लेकर पर्याप्त संख्या में पुलिस व सुरक्षा बल उपलब्ध हैं, किसी भी तरह से मतदान के दौरान कोई गड़बड़ी नहीं हो यह सुनिश्चित करें। उन्होंने मीडिया के जरिए 25 मई को वोट करेगा गिरिडीह नारों के माध्यम से लोगों को वोट करने हेतु जागरूक करने का अनुरोध किया। इस दौरान उप नगर आयुक्त विशालदीप खलखो, नगर निगम, उप निर्वाचन पदाधिकारी, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी आदि समेत निर्वाचन के अधिकारी/कर्मी उपस्थित थे।

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments