22.1 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumla"गुमला में नशा मुक्ति और महिला अधिकार पर जागरूकता अभियान की शुरुआत:...

“गुमला में नशा मुक्ति और महिला अधिकार पर जागरूकता अभियान की शुरुआत: सामाजिक जागरूकता के लिए कदम”

गुमला – झालसा के निर्देश पर, गुमला जिले के सत्र न्यायाधीश सह अध्यक्ष ध्रुव चंद मिश्र और जिला सचिव राम कुमार लाल के नेतृत्व में प्रत्येक प्रखंड के ग्रामीण इलाकों में नशा मुक्ति अभियान और महिला अधिकार पर जागरूकता अभियान कार्यान्वित किया गया। इस अभियान में, पीएलबी के माध्यम से लोगों को नशे के हानियों के बारे में जागरूक किया गया। नशे के प्रभाव से परिवारों की विघ्नाओं को विशेष रूप से उजागर किया गया, जैसे कि पति-पत्नी के झगड़ों से लेकर बच्चों के भविष्य को भी खतरे में डालने तक।

इस अभियान के तहत, महिलाओं को भी अपने अधिकारों के बारे में जागरूक किया गया और उन्हें विधिक सेवा प्राधिकार की सहायता के लिए प्रोत्साहित किया गया। नशे के खिलाफ लड़ाई में महिलाओं का योगदान महत्वपूर्ण होता है, और इस अभियान ने उन्हें इस लड़ाई में सक्रिय भागीदार बनाया।

नशे के खिलाफ यह अभियान एक महत्वपूर्ण कदम है, क्योंकि नशा न केवल व्यक्ति की स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचाता है, बल्कि परिवार और समाज को भी उसकी असामाजिक और आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इसलिए, सभी को नशे से दूर रहने की जागरूकता बढ़ाने के लिए साझेदारी करने की आवश्यकता है।

न्यूज़ – गनपत लाल चौरसिया
Edited by – SANJANA KUMARI.

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments