26.1 C
Ranchi
Friday, September 20, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaमहिला चोर गिरोह ने उड़ाए नगद 1900 रुपये और मोबाइल, गुमला साप्ताहिक...

महिला चोर गिरोह ने उड़ाए नगद 1900 रुपये और मोबाइल, गुमला साप्ताहिक बाजार में चोरी की वारदात

गुमला : गुमला नगर स्थित साप्ताहिक बाजार टांड में शनिवार को करौंदा ग्राम निवासी एक युवती के थैले से 1900 रुपये नकद और एक मोबाइल फोन चोरी हो गए। चोरी की घटना छत्तीसगढ़ जशपुर के आसपास के क्षेत्रों से आने वाली महिला चोर गिरोह ने अंजाम दी।

युवती ने बताया कि उसने अपने खराब चैन वाले थैले के अंदर एक मिनी बैग में 1900 रुपये और मोबाइल रखा था। जब वह झाड़ू खरीदने के बाद पैसे निकालने के लिए थैले के अंदर हाथ डालने गई, तो मिनी बैग और मोबाइल दोनों गायब थे।

बाजार में मौजूद लोगों ने बताया कि यह महिला चोर गिरोह वर्षों से साप्ताहिक बाजार (शनिवार और मंगलवार) को गुमला टांड में आकर चोरी की घटनाओं को अंजाम देती है और फिर अपने गंतव्य स्थानों पर लौट जाती है। गिरोह में तीन-चार महिलाएं और दो-तीन नाबालिग बच्चियां शामिल होती हैं। चोरी के बाद ये महिलाएं सामान को तुरंत दूसरी महिला या बच्ची के हाथों में देकर भगा देती हैं, जिससे उनके पास कभी भी चोरी का सामान नहीं मिलता।

गिरोह को कई बार पकड़कर गुमला सदर थाना ले जाया गया और कई बार जेल भी भेजा गया, लेकिन इसके बावजूद भी ये महिलाएं अपने चोरी के धंधे को नहीं छोड़तीं।

पीड़ित युवती ने अपनी भाभी के साथ गुमला सदर थाना पहुंचकर घटना की जानकारी दी, लेकिन कोई खास कार्रवाई नहीं हुई। फलस्वरूप, वे निराश होकर वापस घर लौट गईं। बाजार में चोरी की घटनाओं में लगातार वृद्धि हो रही है, और स्थानीय पुलिस द्वारा इस पर ध्यान न दिए जाने के कारण जनता में आक्रोश बढ़ रहा है।

खबर- गनपत लाल चौरसिया

Edited by – Sanjana Kumari.

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments