30.1 C
Ranchi
Friday, September 20, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaलोकसभा चुनाव मतगणना की तैयारी, अधिकारियों ने की विशेष बैठक

लोकसभा चुनाव मतगणना की तैयारी, अधिकारियों ने की विशेष बैठक

गुमला – आगामी 4 जून को लोकसभा आम चुनाव 2024 की मतगणना के लिए नगर भवन गुमला में जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त कर्ण सत्यार्थी और पुलिस अधीक्षक शंभू कुमार सिंह की संयुक्त अध्यक्षता में एक विशेष बैठक आयोजित की गई। बैठक में संबंधित अधिकारियों और कर्मियों के साथ मतगणना दिवस को लेकर ज्वाइंट ब्रीफिंग की गई।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त कर्ण सत्यार्थी ने कहा कि 12 लोहरदगा संसदीय क्षेत्र अंतर्गत लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण की तैयारी सबसे महत्वपूर्ण है। मतगणना दिवस पर सभी अधिकारी और कर्मी निष्ठापूर्वक कार्य करें। उन्होंने बताया कि मतदान केंद्र के अंदर कोई भी पदाधिकारी और कर्मी मोबाइल फोन या अन्य इलेक्ट्रॉनिक वस्तुएं नहीं ले जाएंगे। मतगणना का कार्य 4 जून को सुबह 8 बजे चंदाली स्थित पॉलीटेक्निक कॉलेज में बने वज्रगृह में प्रारंभ होगा। सभी को सुबह 6 बजे से वज्रगृह में उपस्थित रहने का निर्देश दिया गया है। बिना एंट्री पास के किसी को भी अंदर जाने की अनुमति नहीं होगी और केवल पेन और पेपर के साथ ही प्रवेश किया जा सकता है। अभिकर्ताओं को बार-बार बाहर और अंदर आने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

मीडिया कर्मियों को भी मोबाइल फोन ले जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। उन्हें केवल कैमरा ले जाने की अनुमति होगी। मतगणना स्थल पर सभी जगह सीसीटीवी कैमरे लगे होंगे, जिससे कोई भी संदिग्ध गतिविधि तुरंत पकड़ी जा सके। जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने सभी अधिकारियों और कर्मियों को उनके नियमों और जिम्मेदारियों से अवगत कराया।

जिला पुलिस अधीक्षक शंभू कुमार सिंह ने कहा कि मतगणना दिवस से पूर्व सभी पुलिस पदाधिकारी और कर्मी अपने अधिकारियों और सेक्टर मजिस्ट्रेट से परिचित हो जाएं। वे मतगणना केंद्र का दौरा करें और अपनी ड्यूटी को समझ लें। सभी पुलिस कर्मी अपने यूनिफार्म में रहेंगे और आईडी कार्ड के साथ ही मतगणना स्थल पर प्रवेश करेंगे। किसी भी पुलिस कर्मी का वज्रगृह के अंदर जाना वर्जित रहेगा। उन्होंने कहा कि मतगणना को शांतिपूर्ण और सफलतापूर्वक संपन्न करना है, जिसके लिए सभी पुलिस कर्मी हाई अलर्ट मोड में रहेंगे।

इस दौरान उप विकास आयुक्त गुमला, PDITDA गुमला, अपर समाहर्ता, एसडीओ सदर ने भी विधि व्यवस्था और ड्यूटी से संबंधित जानकारी दी। बैठक में सिविल सर्जन गुमला, सहायक निर्वाची पदाधिकारी, भूमि सुधार उपसमाहर्ता, पुलिस उपाधीक्षक (मुख्यालय), अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी और अन्य संबंधित पदाधिकारी एवं कर्मी मौजूद रहे।

खबर- गनपत लाल चौरसिया

News – Sanjana Kumari

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments