24.1 C
Ranchi
Friday, September 20, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaपालकोट प्रखंड के कन्हरकोना ग्राम जाने वाले जर्जर मार्ग का पहला चरण...

पालकोट प्रखंड के कन्हरकोना ग्राम जाने वाले जर्जर मार्ग का पहला चरण का निर्माण कार्य हुआ पूर्ण,

बनयीदेगा से कन्हरकोना तक जाने हेतु लगभग 690 मीटर का पीसीसी मार्ग हुआ बन कर तैयार

गुमला : उपायुक्त कर्ण सत्यार्थी द्वारा सितंबर 2023 में किए गए क्षेत्र भ्रमण के क्रम में उन्होंने पालकोट के एक सुदूरवर्ती क्षेत्र में स्थित कन्हरकोना ग्राम का दौरा किया था। उक्त गांव तक पहुंचने के लिए लगभग 4 किलो मीटर की दूरी उन्हें बाइक एवं पैदल चल कर तय करनी पड़ी थी। गांव पहुंचते ही ग्रामीणों की पहली और सबसे बड़ी समस्या सड़क के जर्जर अवस्था की थी एवं ग्रामीणों ने सड़क निर्माण करने हेतु उपायुक्त से आग्रह भी किया था।

इस समस्या को समझते एवं नजदीकी से देखने के पश्चात उपायुक्त ने आर.इ.ओ विभाग को उक्त क्षेत्र में जाकर सड़क निर्माण करने हेतु प्राक्लन तैयार करने का निर्देश दिया था। जिसके पश्चात विभाग द्वारा विभिन्न खंडों ( A to M ) में प्रकलन तैयार कर उपायुक्त को समर्पित किया गया था एवं लगभग 2 माह पूर्व सभी आवश्यक कार्रवाई के पश्चात पीसीसी पथ निर्माण का कार्य प्रारंभ किया गया था एवं अब लगभग 690 मीटर के पीसीसी पथ निर्माण का कार्य पूर्ण कर दिया गया है।

प्रथम चरण में पालकोट प्रखंड अंर्तगत स्थित बनयीडेगा से कन्हरकोना ग्राम जाने वाले जर्जर मार्ग का निर्माण कार्य पूर्ण किया गया, ग्रामीणों के बीच हर्षोल्लास का माहौल देखने को मिला : J.E. REO

आरईओ विभाग के जे.ई., ई.आर. इमाम द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया कि लगभग 2 माह पूर्व उपायुक्त कर्ण सत्यार्थी के निर्देश के आलोक में बनाईडेगा से कन्हरकोना ग्राम जाने वाले सबसे अधिक जर्जर मार्ग का कार्य प्रथम चरण में खंड A एवं खंड B जो क्रमशः 0 से 445 मीटर एवं 445 से 690 मीटर की दूरी है के पथ निर्माण का कार्य किया जाना था।

जिसका कार्य अब पूर्ण हो चुका है। खंड A में केवल पीसीसी पथ का निर्माण किया गया है वहीं खंड B के कुल 235 मीटर मार्ग में पीसीसी पथ,60 मीटर का गार्डवाल (तालाब के समीप) एवं 1/1 मीटर का पुलिया भी तैयार किया गया है। उन्होंने यह भी बताया कि सड़क निर्माण के क्रम में ग्रामीणों की भी सराहनीय सहायता मिली है, ग्रामीणों ने भी अपने स्तर से हर संभव सहायता किया एवं सड़क के बन जाने से उनके आवागमन में सुविधा होते देख ग्रामीणों ने बेहद ही हर्ष एवं उपायुक्त के प्रति आभार प्रकट किया।

न्यूज़ – गनपत लाल चौरसिया   

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments