24.1 C
Ranchi
Friday, September 20, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaगांव में रास्ता बनाने के लिए जमीन देने को लेकर उठे विवाद...

गांव में रास्ता बनाने के लिए जमीन देने को लेकर उठे विवाद का विरोध करने के कारण महिला संपत्ति उरांव को उसके अपने पति और ग्रामीणों ने मिलकर उसे मौत के घाट उतार दिया गया।

गुमला – गुमला जिला अंतर्गत स्थित घाघरा थाना क्षेत्र के खंभा गांव में देर रात एक महिला को उसके पति व ग्रामीणों ने मिलकर टांगी से मारकर मौत के घाट उतार दिया।मामला कुहीपाठ पंचायत के खंभा गांव का है जहां पर 40 वर्षीय महिला संपत्ति उरांव को उसके पति ललितेश उरांव और गांव वालों ने जमीन विवाद के कारण मिलकर हत्या कर दी। वहीं बीच बचाव में आए मृतका के मां समिया उरांव के साथ भी मारपीट किया। इस संबंध में जानकारी देते हुए मृतिका के पिता पुनई उरांव ने बताया कि शनिवार को सुबह गांव के लोगों और मृतका के पति के द्वारा बारी में रास्ता देने को लेकर विवाद हुआ था।

जिस पर पुनई उरांव ने कहा की अगर बगल जमीन का मालिक बंधु उरांव भी अपना जमीन देने को तैयार है , तो मैं भी अपना कुछ हिस्सा जमीन रास्ता के लिए दे दूंगा।वहीं उसने बताया कि शाम होने पर सुधीर लोहरा अपना ट्रैक्टर लेकर आया और पुनई उरांव के बारी में तार से बने बाउंड्री को तहस-नहस कर तोड़ डाला। तार को तोड़ने की जानकारी जैसे ही मृतिका का 14 वर्षीय बेटा को करीब 9:00 बजे हुआ तो बारी को देखने के लिए गया। बेटा जब 10 मिनट तक नहीं लौटा तो मृतिका संपत्ति उराईन भी अपने बेटे को बुलाने बारी में चली गई। इधर ताक लगाए बैठे पति और गांव के कुछ ग्रामीण ने संपति पर हमला कर दिया हमलावरों में मृतिका के पति ललितेश उरांव भी शामिल था।

प्रत्यक्षदर्शी मृतक के बेटे रामचंद्र उरांव ने बताया कि सबसे पहले ललितेश ने संपत्ति उराईन पर हमला किया उसके बाद दो महिलाओं ने उसको पिटा फिर गांव वालों ने महिला के साथ मारपीट किया और किसी ने इसी बीच टांगी से मार कर संपति को मौत के घाट उतार दिया गया।वहीं बीच बचाव करने आई मृतका के मां सामिया उरांव पर भी हमला किया गया।

मृतिका के पिता पुनई उरांव ने बताया कि ललितेश उरांव पेशे से एक पारा टीचर है और 5 वर्ष पूर्व अपने पत्नी को छोड़ चुका है मृतक संपत्ति उराईन अपने दो बच्चों रामचंद्र उरांव, सलामी के साथ अपने मायके में ही रहती है। वहीं घटना की सूचना मिलते ही घाघरा थाना पुलिस दल बल के साथ मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेकर थाना ले आई।हालांकि थानेदार से पूछे जाने पर कहा कि हर एक पहलू पर पुलिस के द्वारा जांच की जा रही है।

न्यूज़ – गनपत लाल चौरसिया   

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments