24.1 C
Ranchi
Friday, September 20, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsHazaribaghशिक्षा का कोई विकल्प नहीं: रानी कुमारी

शिक्षा का कोई विकल्प नहीं: रानी कुमारी

के. बी. मध्य विद्यालय हजारीबाग मे विदाई समारोह आयोजित

सरकारी विद्यालय शिक्षा के प्रमुख केंद्र है। यहां पढ़ाना एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी है और नए भारत के निर्माण का एक बहुत बड़ा अवसर भी है। यहां सेवा देकर मन को बहुत शांति मिली। उक्त बातें के. बी. मध्य विद्यालय, नगरपालिका, हजारीबाग की सहायक शिक्षिका श्रीमती रानी कुमारी ने कही। वे अपने सम्मान में आयोजित विदाई समारोह में अपने विचार व्यक्त कर रही थी। समारोह की अध्यक्षता विद्यालय की प्रधानाध्यापिका श्रीमती राम कुमारी देवी ने किया। वह अपने संबोधन में श्रीमती रानी कुमारी को एक उत्कृष्ट शिक्षिका बताई। यह भी कही कि उनके साथ कार्य करके बहुत कुछ सीखने का अवसर प्राप्त हुआ।

इस मौके पर विद्यालय की शिक्षिका श्रीमती मीना कुमारी, श्रीमती सरिता बरला तथा श्रीमती शांति देवी ने अपने-अपने विचार रखें। इसी विद्यालय से अवकाश प्राप्त किए श्याम सर एवं प्रमिला सिंह मैम भी इस अवसर पर उपस्थित हुए।

के. बी. उच्च विद्यालय के प्रधानाध्यापक सुनील कुमार सिंह तथा शिक्षक अनिल कुमार, मान सर, शबाना मैम तथा रखी मैम ने कार्यक्रम को सुशोभित किया।

इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। विद्यालय की शिक्षिका सरिता बरला एवं अतिथि सुषमा श्रीवास्तव ने गीत प्रस्तुत कर तथा विद्यालय की बालिकाएं खूबसूरत नृत्य प्रस्तुत कर सबका मन मोह लिया।

विद्यालय परिवार की ओर से श्रीमती रानी कुमारी को स्मृति चिन्ह एवं पुष्प स्तबक भेंट कर उनका अभिनंदन किया गया ।

ज्ञात हो की श्रीमती रानी कुमारी 05.08.1988 को इस सेवा में योगदान दी थी। वर्ष 2012 में वह के. बी. मध्य विद्यालय में स्थानांतरित हुई थीं। 29 जून 2024 उनका अंतिम कार्य दिवस था और इसी कारण समारोह का आयोजन भी शनिवार को किया गया।

समारोह के बाद भावुक क्षण तब आया जब श्रीमती रानी कुमारी सबसे विदा लेने लगी। विद्यार्थी तो विद्यार्थी शिक्षक भी अपने आंसू नहीं रोक पाए। इस अवसर पर रानी कुमारी मैम का पूरा परिवार उपस्थित होकर सुंदर समारोह के लिए विद्यालय परिवार को धन्यवाद दिए।

न्यूज़ – विजय चौधरी। 

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments