23.1 C
Ranchi
Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsHazaribaghवरिष्ठ कांग्रेस नेता मुन्ना सिंह की डीसी से मुलाकात: हजारीबाग के प्राथमिक...

वरिष्ठ कांग्रेस नेता मुन्ना सिंह की डीसी से मुलाकात: हजारीबाग के प्राथमिक शिक्षकों को निलंबन मुक्त करने व हजारीबाग के विभिन्न समस्याओं को लेकर ज्ञापन सौंपा

02 जुलाई, 2024, हजारीबाग : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व समाजसेवी मुन्ना सिंह ने हजारीबाग की जिला उपायुक्त (डीसी) नैन्सी सहाय से मुलाकात कर हजारीबाग जिले के प्राथमिक शिक्षकों को निलंबन मुक्त करने के लिए ज्ञापन सौंपा।

मुन्ना सिंह ने बताया कि हजारीबाग में फरवरी और मार्च महीने में लगभग 10 शिक्षकों को जिला शिक्षा अधीक्षक द्वारा छोटे-मोटे आरोप लगाकर निलंबित कर दिया गया था। जिले में इन शिक्षकों की निलंबन अवधि तीन महीने से अधिक हो जाने के बावजूद, जिला शिक्षा अधीक्षक द्वारा शिक्षकों को निलंबन मुक्त करने की दिशा में कोई पहल नहीं की गई है। शिक्षकों के निलंबन से विद्यालयों के पठन-पाठन पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है, क्योंकि अधिकांश निलंबित शिक्षक प्रभारी प्रधानाध्यापक हैं।

मुन्ना सिंह ने कहा, “दो महीने के अंतराल में लगभग 10 शिक्षकों का निलंबित होना हजारीबाग जिले में सामान्य घटना प्रतीत नहीं होती है।”

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए डीसी नैन्सी सहाय ने कहा कि सभी निलंबित शिक्षकों को निलंबन मुक्त करने का निर्देश दे दिया गया है। उन्होंने आश्वासन दिया कि बहुत जल्द हजारीबाग जिले के प्राथमिक शिक्षकों को निलंबन मुक्त कर दिया जाएगा।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मुन्ना सिंह ने डीसी नैन्सी सहाय का धन्यवाद करते हुए कहा कि अब निलंबित प्राथमिक शिक्षक जल्द ही अपने स्कूलों में सेवा देंगे।

News – विजय चौधरी

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments