24.4 C
Ranchi
Sunday, September 8, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGiridihगिरिडीह समाहरणालय परिसर में लगा रक्तदान शिविर, डीसी ने किया रक्तदान,कहा-जिला प्रशासन...

गिरिडीह समाहरणालय परिसर में लगा रक्तदान शिविर, डीसी ने किया रक्तदान,कहा-जिला प्रशासन का प्रयास…रक्त की कमी से किसी की मौत न हो…! 

गिरिडीह : जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के तत्वावधान में शनिवार को समाहरणालय परिसर में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। रक्तदान शिविर में कुल 26 यूनिट ब्लड डोनेट किया गया। शिविर में उपायुक्त नमन प्रियेश लकड़ा समेत कई अधिकारियों व कर्मचारियों व आमजनों ने भी स्वैच्छिक रक्तदान किया। शिविर में शामिल होकर उपायुक्त ने स्वयं भी रक्तदान किया। इस संबंध में उपायुक्त ने आमजनों से रक्तदान की अपील करते हुए कहा कि रक्तदान एक महान काम है और हमारी समृद्ध संस्कृति और सेवा और सहयोग की परंपरा का हिस्सा है। रक्तदान से न केवल राष्ट्रीय आवश्यकता पूरी होती है, बल्कि यह समाज एवं मानवता प्रति एक बड़ी सेवा भी है। उन्होंने कहा कि हमारे द्वारा दिए गए रक्त से कई जिंदगियों को बचाया जा सकता है। उन्होंने इस पुनीत कार्य में सभी को जुड़ रक्तदान करने के लिए प्रेरित किया।

डीसी ने रक्तवीरों को सम्मानित किया

डीसी ने कहा कि दुर्घटना की वजह से घायल या बीमारी की वजह से रक्त की कमी से जूझ रहे व्यक्ति को, रक्त मिलने से उस व्यक्ति का जीवन बच पाता है। हर स्वस्थ व्यक्ति को प्रत्येक तीन माह में रक्तदान करना चाहिए। कहा कि गिरिडीह जिले में खून की कमी से किसी की मौत न हो। जिला प्रशासन इस दिशा में निरंतर कार्य कर रही है। जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त तत्वावधान में समय-समय पर जिला मुख्यालय समेत सभी प्रखंडों में ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन किया जा रहा है ताकि अधिकाधिक संख्या में रक्त का संग्रह किया जाय और जरूरतमंदों को सही समय पर रक्त उपलब्ध कराया जाय। इस अवसर पर सभी रक्तवीरों को उपायुक्त ने सम्मानित किया और रक्तदान के महत्व को बताया। इस अवसर पर जिला परिवहन पदाधिकारी, जिला कल्याण पदाधिकारी, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी, जिला शिक्षा पदाधिकारी, जिला योजना पदाधिकारी, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी, रेडक्रॉस सोसायटी के अधिकारी समेत अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments