22.1 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaमुख्यमंत्री मइंयां सम्मान योजना के तहत जिले के 159 पंचायतों एवं शहरी...

मुख्यमंत्री मइंयां सम्मान योजना के तहत जिले के 159 पंचायतों एवं शहरी क्षेत्र अन्तर्गत 4 स्थानों में लगाया गया है कैंप

आज से लेकर 10 अगस्त तक लगाया जाएगा कैंप, आवेदन ऑनलाइन भरने की प्रक्रिया हुई शुरू

गुमला: गुमला उपायुक्त कर्ण सत्यार्थी ने पत्रकारों को बताया है की 3 अगस्त 2024 से 10 अगस्त 2024 तक गुमला जिले के सभी प्रखंडों / पंचायतों / वार्डों में मुख्यमंत्री मइंयां सम्मान योजना के तहत कैंप का आयोजन करते हुए आवेदन को ऑनलाइन अपलोड करने का कार्य प्रारंभ कर दिया गया है। आज जिले के सभी 159 पंचायतों एवं शहरी क्षेत्र में कुल 4 स्थानों में कैंप लगाया गया है। यह कैंप दिनांक 10 अगस्त तक लगाएं जाएंगे।

आज आयोजित सभी कैंप में सैंकड़ों की संख्या में महिला आवेदकों की भीड़ देखने को मिली । जिले के सभी वरीय अधिकारियों एवं प्रखंडों के अधिकारियों ने शिविर का निरीक्षण किया एवं आवेदकों से भी मुलाकात की। कैंप के सफल आयोजन को लेकर उपायुक्त द्वारा सभी संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गएं है।

21 से 50 साल तक की महिलाओं को मिलेगा लाभ

मुख्यमंत्री मांइयां सम्मान योजना का लाभ 21 से 50 साल तक की वैसे महिलाओं को दिया जाएगा जो हरा या पीला राशन कार्डधारी है. इसके लिए राज्य की सभी आंगनबाड़ी सेविकाओं को फॉर्म उपलब्ध करा दिया गया है. इसके तहत चयनित लाभुकों को हर माह 1 हजार रुपये मिलेंगे. हर महीने के 15 तारीख तक ये राशि महिलाओं के सिंगल लिंक्ड बैंक खाते में जमा हो जाएगी.

कैंप में ये दस्तावेज साथ लेकर जाएं

आवेदकों को अपने राशन कार्ड, आधार कार्ड, बैंक पासबुक, वोटर कार्ड की छाया प्रति और दो पासपोर्ट साइज फोटो लाना होगा. 10 से 15 अगस्त तक इन आवेदनों की जांच होगी. बता दें कि ये फॉर्म आप विभागीय वेबसाइट jharkhand.gov/wcd पर जाकर भी डाउनलोड कर सकते हैं.

आवेदिका के बैंक खाते की आधार सीडिंग जरूरी

योजना का लाभ के लिए प्रत्येक आवेदिका के बैंक खाते की आधार सीडिंग कराना आवश्यक है, ताकि आर्थिक सहायता राशि के भुगतान में कोई बाधा न हो.

News – गनपत लाल चौरसिया

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments