25.1 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaमौसेरे भाई की हत्या करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया गया

मौसेरे भाई की हत्या करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया गया

आरोपी की गिरफ्तारी

गुमला : सीडीपीओ सुरेश प्रसाद यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि कुदाल से हत्या करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी को न्यायालय और मीडिया के समक्ष प्रस्तुत कर गुमला जेल भेज दिया गया है।

घटना का विवरण

गुमला अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी (एसडीपीओ) सुरेश प्रसाद यादव ने कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की। उन्होंने बताया कि 04/07/2024 को सूचना मिली थी कि सिसई थाना स्थित सोगड़ा ग्राम में एक पुरुष का शव पड़ा हुआ है, जिसका सर कुदाल से काटा गया था। सूचना मिलते ही सिसई थाना पुलिस ने त्वरित कार्रवाई की।

पुलिस की कार्रवाई

सिसई थाना प्रभारी संदीप कुमार यादव, पुअनि अजय कुमार, पुअनि प्रमोद कुमार, और रिजर्व गार्ड के जवानों ने घटनास्थल पर पहुंचकर छानबीन शुरू की। शव को पोस्टमार्टम हेतु गुमला सदर अस्पताल भेजा गया। पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया गया।

पहचान और प्राथमिकी

मृतक की पहचान 24 वर्षीय पारस साहू (पिता लालधर साहू) के रूप में की गई। मृतक के पिता के लिखित आवेदन पर सिसई थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई। अनुसंधान के दौरान आरोपी को गिरफ्तार किया गया।

आरोपी का बयान

सिसई पुलिस के समक्ष आरोपी संदीप साहू (28 वर्ष, पिता नंदकिशोर साहू) ने अपना अपराध स्वीकार किया। उसने बताया कि मृतक पारस साहू उसका मौसेरा भाई था। तीन वर्षों से बाहर रहने के बाद वापस आने पर आरोपी ने पारस को अपनी पत्नी से जबरदस्ती बात करते देखा। घटना के दिन विरोध करने पर पारस ने आरोपी को थप्पड़ मारा और जान से मारने की धमकी दी। इसी आवेश में आकर आरोपी ने कुदाल से वार कर पारस की हत्या कर दी और घटनास्थल से भाग गया।

आगे की कार्रवाई

पुलिस ने आरोपी की गिरफ्तारी कर विधिवत्त कानूनी प्रक्रिया पूरी की। मामले की आगे की जांच जारी है।

NEWS – गनपत लाल चौरसिया

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments