24.1 C
Ranchi
Friday, September 20, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaगुमला: चार भालुओं के हमले से वृद्ध गंभीर रूप से घायल, सदर...

गुमला: चार भालुओं के हमले से वृद्ध गंभीर रूप से घायल, सदर अस्पताल में भर्ती

गुमला जिले के बसिया थाना क्षेत्र के गंगड़ा व्दारसेनी गांव के पास जंगल में शौच के लिए गए 60 वर्षीय वंशिका टोप्पो पर चार भालुओं ने अचानक हमला कर दिया। इस हमले में टोप्पो के शरीर के विभिन्न हिस्सों को गंभीर रूप से घायल कर दिया गया। उनकी चीख सुनकर ग्रामीण मौके पर पहुंचे, जिसके बाद भालू जंगल की ओर भाग गए। ग्रामीणों ने तुरंत उन्हें इलाज के लिए रेफरल अस्पताल बसिया पहुंचाया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें सदर अस्पताल गुमला रेफर कर दिया गया। वहां उनकी हालत नाजुक बनी हुई है और इलाज जारी है।

सूचना मिलने पर वन विभाग ने तत्परता दिखाते हुए घायल के प्राथमिक उपचार के लिए 5000 रुपये की सहायता राशि दी है, और मुआवजा राशि बाद में प्रदान करने की घोषणा की है। विभाग ने ग्रामीणों को फिलहाल जंगलों में न जाने की सलाह दी है।

गुमला जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में जंगली जानवरों का आतंक लगातार बढ़ता जा रहा है। ग्रामीणों का आरोप है कि हर साल जंगली हाथियों, बाघों, तेंदुओं और भालुओं के हमलों से लोग घायल होते हैं और जान गंवाते हैं, लेकिन सरकार, वन विभाग और प्रशासन की उदासीनता के कारण दशकों से इस समस्या का समाधान नहीं हो पाया है। ग्रामीण अपने और अपने परिवार की सुरक्षा के लिए भगवान भरोसे ही रह गए हैं।

News – गनपत लाल चौरसिया

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments