24.1 C
Ranchi
Friday, September 20, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaगुमला चेम्बर ने वन पदाधिकारी से की मुलाकात, सुरक्षा और पर्यावरण के...

गुमला चेम्बर ने वन पदाधिकारी से की मुलाकात, सुरक्षा और पर्यावरण के मुद्दों पर चर्चा

गुमला – गुमला चेम्बर ऑफ कॉमर्स के एक प्रतिनिधिमंडल ने अध्यक्ष दामोदर कसेरा के नेतृत्व में गुमला जिला वन पदाधिकारी अहमद बेलाल से मुलाकात की। इस मुलाकात में शहर के व्यापारियों और आम लोगों को हो रही समस्याओं पर चर्चा की गई।

कसेरा ने बताया कि शहर की सड़कों के किनारे लगे कई पुराने पेड़ हैं, जिनकी डालियां हवा और बारिश में अक्सर टूटकर गिरती हैं, जिससे जान-माल का खतरा बना रहता है। उन्होंने वन पदाधिकारी से आग्रह किया कि इन पेड़ों की डालियों की छंटाई की जाए, ताकि भविष्य में किसी प्रकार की दुर्घटना न हो।

इस पर वन पदाधिकारी ने सुझाव दिया कि इसके लिए गुमला नगर परिषद को आवेदन दिया जाए और उसकी प्रतिलिपि वन विभाग को दी जाए। नगर परिषद एनओसी प्राप्त करने के बाद, डालियों की कटाई का कार्य शुरू करेगी।

इस दौरान, चेम्बर के वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजेश सिंह ने पर्यावरण की महत्ता पर जोर दिया और चेम्बर की ओर से पौधारोपण के लिए 100 पौधे उपलब्ध कराने की मांग की। वन पदाधिकारी ने इस पर सहमति जताते हुए आवेदन देने को कहा और दो दिनों के भीतर 100 पौधे चेम्बर को उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया।

प्रतिनिधिमंडल में दामोदर कसेरा के साथ पूर्व अध्यक्ष शशि प्रिय बंटी, उपाध्यक्ष राजेश सिंह, सचिव बबलू वर्मा, प्रणय कुमार, रविंद्र सिंह, राजेश गुप्ता, और अनिकेत कुमार शामिल थे।

News – गनपत लाल चौरसिया

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments