24.1 C
Ranchi
Friday, September 20, 2024
Advertisement
HomeNationalबालू फ्री की घोषणा को बाबूलाल मरांडी ने छलावा बताया,कहा-हेमंत सोरेन ने...

बालू फ्री की घोषणा को बाबूलाल मरांडी ने छलावा बताया,कहा-हेमंत सोरेन ने घाटों को नीलाम कर दिल्ली-मुंबई के ठेकेदारों के हवाले कर दिया था

रांची : जब राज्य बना और हमारे नेतृत्व में बीजेपी की पहली सरकार बनी थी, तब से हमारी सरकार ने बालू को मुफ्त कर दिया था। यह व्यवस्था 2013 तक सुचारू ढंग से चलती रही, 2013 तक बालू मुफ्त ही रहा। वे ऐसा नहीं करेंगे। वे फिर धोखा देंगे। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने बुधवार को यह बात कही. बाबूलाल ने सीएम हेमंत सोरेन पर तंज कसते हुए कहा कि अब जब हेमंत सोरेन की सत्ता जानेवाली है तो कह रहे हैं कि बालू फ्री कर देंगे। बस जनता को ट्रैक्टर और ट्रेलर का परिवहन खर्चा देना होगा। उन्होंने कहा कि बालू को तो सबसे पहले हमने फ्री किया। उन्होंने कहा कि वर्ष 2013 में हेमंत सोरेन सीएम बने, तो उन्होंने राज्य के सभी बालू घाटों को नीलाम कर दिल्ली-मुंबई के ठेकेदारों के हवाले कर दिया। इनके परिवार के लोग उन मुंबइया ठेकेदारों का पार्टनर बनकर मोटी कमाई में मशगूल हो गए थे।

भाजपा की सरकार बनी तो, बालू खनन व बालू वितरण को ग्रामसभा के हवाले कर दिया जाएगा

श्री मरांडी ने जनता को आश्वस्त करते हुए कहा कि जिस प्रकार राज्य गठन के बाद हमारी सरकार ने बालू को मुफ्त कर दिया था, ठीक वैसा ही आसन्न विधानसभा चुनाव के बाद बीजेपी की सरकार बनते ही बालू खनन तथा बालू वितरण को ग्राम सभा के हवाले कर दिया जाएगा और सभी लघु खनिज का खनन पट्टा प्राथमिकता के आधार पर रैयतों और स्थानीय ग्रामीणों को सौंपा जायेगा। दरअसल, बालू पर एक बार फिर राजनीति शुरू हो गई है. बाबूलाल ने बालू पर पहले भी हेमंत सरकार को कटघरे में खड़ा किया था. मुंबई के ठेकेदारों को बालू का ठेका देने के मामले में पूर्व भी उन्होंने आरोप लगाया था.

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments