27.1 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsHazaribaghहजारीबाग में मंईयां सम्मान योजना की 13 लाख 81 राशि बहनों के...

हजारीबाग में मंईयां सम्मान योजना की 13 लाख 81 राशि बहनों के खातों में पहुंची: सीएम ने कहा-पिछली सरकार ने सामाजिक सुरक्षा पर ध्यान ना देकर व्यापारियों के हित में लगे रहे

हजारीबाग : मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना की पूरे झारखंड में इन दिनों महिलाओं के बीच खासी चर्चा है. शनिवार को हजारीबाग के नगवां स्थित सिंदूर मैदान में लाखों महिलाओं के खाते में मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना की राशि ट्रांसफर की गई। कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि महान वीरों की भूमि उत्तरी छोटानागपुर के गिरिडीह, धनबाद, रामगढ़, हज़ारीबाग़, चतरा, कोडरमा एवं बोकारो के 13 लाख 81 हज़ार बहनों के खातों में आज सम्मान राशि सीधे तौर पर पहुंचाई जा रही है। सीएम महिलाओं से भरी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि ये राज्य गरीब है। इस राज्य में सामाजिक सुरक्षा प्राथमिकता होनी चाहिए थी। लेकिन राज्य अलग होने के बाद विपक्ष ने जो सरकार चलायी, उसमें सामाजिक सुरक्षा में ध्यान ना देकर व्यापारियों की सुरक्षा में लगे रहे। राज्य के किसानों का ऋण माफ करने के लिए उनके पास पैसा नहीं था।

’20 दिनों के रिकॉर्ड समय में हमने यह कामयाबी हासिल की’

उन्होंने कहा कि बुजुर्गों और महिलाओं को पेंशन देने के लिए पैसे नहीं थे, लेकिन अपने व्यापारियों का लाखों-करोड़ों माफ करने के पैसे इनके पास थे। यहां के लोगों को ना राशन मिला और रोजगार। इन सब समस्याओं को दूर करने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि इस योजना एवं सम्मान राशि आप तक पहुंचाने में 6 महीने विलंब जरूर हुए पर, पिछले 20 दिनों के रिकॉर्ड समय में हमने यह कामयाबी हासिल की। आज की इस मंगल बेला के लिए मैं झारखंड सरकार के सभी साथी कर्मी, विभिन्न बैंकों के सभी साथी कर्मी, CSC (प्रज्ञा केंद्रों) के साथी कर्मी, पंचायत, प्रखंड, ज़िलों के सभी सम्मानित जन प्रतिनिधि के साथ उत्तरी छोटानागपुर की बहनों का आभार प्रकट करता हूं। सीएम ने बताया कि अब अगले माह से हर महीने के 15 तारीख़ को सम्मान राशि बहनों के खाते में पहुंचनी शुरू हो जायेगी।

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments