24.1 C
Ranchi
Friday, September 20, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsPalamuओबीसी एकता अधिकार मंच की जनसभा में अतिपिछड़ों से एकजुट होने का...

ओबीसी एकता अधिकार मंच की जनसभा में अतिपिछड़ों से एकजुट होने का आह्वान, वक्ताओं ने कहा-आरक्षण हमारा संवैधानिक अधिकार और हम इसे हर हाल में लेकर रहेंगे…! 

पलामू (बिश्रामपुर) : ओ.बी.सी एकता अधिकार मंच अतिपिछड़े समाज के आरक्षण में की गई सेंधमारी को लेकर लगातार धरना-प्रदर्शन और न्याय रथयात्रा निकाल कर लोगों से जनसंवाद कर इसे व्यापक अभियान में तब्दील करने का प्रयास कर रहा है. इसी क्रम में मांझियावा-बिश्रामपुर विधानसभा क्षेत्र के बरडीहा प्रखंड के ओबरा पंचायत के लोका गांव में रथयात्रा निकाली गयी. इस दौरान एक जनसभा आयोजित की गई। जनसभा में मंच के केंद्रीय सदस्य आनंद विश्वकर्मा और अमर प्रसाद ने संयुक्त रूप से कहा कि ओबीसी समाज के लोगों से जनसंवाद के जरिए अपने हक एवं अधिकारों के लिए एकजुट होने का आह्वान किया जा रहा है. नेताद्वय ने कहा कि अतिपिछड़ों के साथ सदियों से केंद्र और राज्य सरकारों ने हमें अपने संवैधानिक अधिकार से वंचित करने का कुत्सित किया गया है. इसलिए सरकार के खिलाफ हमारी लड़ाई जारी रहेगी.

 ‘हमें एकजुटता दिखाकर बीडी प्रसाद के हाथों को मजबूत करना होगा’

मंच के नेताओं ने कहा कि हमारे मंच के अध्यक्ष ब्रह्मदेव प्रसाद ओबीसी समाज को एकसूत्र में पिरोने का प्रयास कर रहे हैं. इसलिए हमें एकजुटता दिखाकर अध्यक्ष के हाथों को मजबूत करना है. समाज में अलख जगाने के लिए हमारे नेतृत्वकर्ता जी-जान से जुटे हुए हैं. हमें एकता प्रदर्शित कर सरकार के नापाक मंसूबों को नाकाम करना होगा, यह समय की मांग है. हम अगर ब्रह्मदेव प्रसाद के नेतृत्व को मजबूती प्रदान उन्हें विधानसभा में भेजेंगे तो, सदन में हमारी आवाज गूंजेगी. सदन में हमारे हक-हकूक की बात होगी. याद रहे अधिकार मांगने से कभी नहीं मिलता, उसे छीनना पड़ता है. हमें इसके लिए हर हाल में तैयार रहना होगा. अगर हम चूक गए तो, इतिहास हमें कभी माफ नहीं करेगा. मौके पर शिवनारायण गुप्ता, बरुण कुमार, धर्मेंद्र विश्वकर्मा, अजय यादव, अशोक विश्वकर्मा, अरविंद बैठा, करण कुमार पासवान, विकास यादव व सैकड़ों लोग शामिल हुए.

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments