23.1 C
Ranchi
Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaगुमला: कक्षा आठवीं के छात्र की आकस्मिक मृत्यु की जाँच जारी

गुमला: कक्षा आठवीं के छात्र की आकस्मिक मृत्यु की जाँच जारी

गुमला – गुमला अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सुरेश प्रसाद यादव ने जानकारी दी कि गुरदरी थाना यूडी कांड संख्या-16/24, दिनांक 30.08.2024 के तहत एक घटना की जाँच की जा रही है। इस मामले में मृतक के पिता सोमरा असुर, ग्राम-कुजाम, नवाटोली, विशुनपुर द्वारा 29.08.2024 को लिखित आवेदन पर यूडी कांड दर्ज किया गया है।

गुरदरी थाना अंतर्गत ग्राम-कुजाम (नवाटोली) स्थित अनुसूचित जनजाति आवासीय उच्च विद्यालय, सखुआपानी में आवासित कक्षा आठवीं के छात्र सूरजदेव असुर, 15 वर्ष की 29.08.2024 को आकस्मिक मृत्यु हो गई। इस संबंध में आज, 31.08.2024 को अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण किया गया और थाना प्रभारी की उपस्थिति में घटना की गहराई से जाँच की गई।

जाँच के अनुसार, सूरजदेव असुर अपनी कक्षा में पढ़ाई कर रहे थे कि अचानक बारिश के कारण हॉस्टल के पीछे कपड़ा उठाने के दौरान बेहोश होकर गिर पड़े। अन्य बच्चों ने प्रधानाध्यापक को सूचित किया, जिन्होंने प्राथमिक उपचार के लिए उन्हें गुरदरी थाना के पास के मेडिकल कैम्प में भेजा। वहां से उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, विशुनपुर के लिए रेफर कर दिया गया, जहां चिकित्सक ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। परिजनों की उपस्थिति में इन्क्वेस्ट और पोस्टमॉर्टम कराए गए।

अब तक की जाँच में सामने आया है कि सूरजदेव असुर की मृत्यु चक्कर आकर गिरने से हुई। यूडी कांड के संबंध में अग्रतर कार्रवाई जारी है।

News – गनपत लाल चौरसिया

Edited by – Sanjana Kumari.

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments