23.1 C
Ranchi
Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
HomeNationalमंईयां सम्मान योजना मानों महिलाओं के लिए वरदान बनकर आया...इसका दायरा बढ़ा...

मंईयां सम्मान योजना मानों महिलाओं के लिए वरदान बनकर आया…इसका दायरा बढ़ा कर सीएम ने 18 वर्ष करने का एलान किया,कहा-आपका साथ और आशीर्वाद हमें ताकत देता है…!

रांची : झारखंड मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना महिलाओं के लिए मानो वरदान बनकर आया हो. विपक्ष की आलोचना और इस मामले को कोर्ट में ले जाने को लेकर कई इलाकों महिलाओं ने इसका विरोध भी किया है. शायद इसी से गदगद होकर योजना का दायरा बढ़ा दिया है. अब उम्र सीमा 21 वर्ष से घटा कर 18 वर्ष करने का सीएम हेमंत सोरेन ने एलान कर दिया है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने नामकुम के खोजाटोली ट्रेनिंग ग्राउंड में आयोजित कार्यक्रम में बुधवार को कहा कि कुछ दिनों से बारिश को देखकर लगा कि आज यह कार्यक्रम नहीं हो पायेगा, लेकिन जब आप सच्चे मन से कुछ ठान लेते हैं तो वो होकर रहता है. आज यहां आप लाखों बहनों की उपस्थिति ने पहले के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. सीएम हेमंत सोरेन ने यहां सात लाख से अधिक बहनों को झारखंड मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना (JMMSY) का तोहफा दिया. दक्षिणी छोटानागपुर प्रमंडल के रांची, खूंटी, गुमला, सिमडेगा और लोहरदगा से आयीं बहनों की भारी भीड़ एकत्र हुई थी.

सीएम ने कहा-महिलाओं के आर्थिक सशक्तीकरण में सरकार कोई कसर नहीं छोड़ेगी

सीएम ने भीड़ से उत्साहित होकर कहा कि आपका साथ और आशीर्वाद हमें ताकत देता है. उन्होंने कहा कि लाखों बहनों को इस योजना के तहत करोड़ों रुपए की सम्मान राशि की पहली किस्त दी है. सितंबर महीने से हर 15 तारीख को इस योजना की राशि एक-एक हजार रुपए उनके खाते में भेजा जाएगी. इस तरह सरकार सालाना उन्हें 12 हजार रुपए दे रही है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कार्यक्रम में बड़ी घोषणा की कि अब सरकार मंईयां सम्मान योजना की उम्र सीमा 21 वर्ष से घटा कर 18 वर्ष करेगी, ताकि 18 वर्ष की उम्रवाली बहनों को भी झारखंड मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना (JMMSY) का लाभ मिल सके. महिलाओं के आर्थिक सशक्तीकरण में सरकार कोई कसर नहीं छोड़ेगी.

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments