22.1 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaगुमला जिले में 12 सितंबर को सभी प्रखंडों में विशेष कैंप का...

गुमला जिले में 12 सितंबर को सभी प्रखंडों में विशेष कैंप का आयोजन

"आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार" कार्यक्रम के तहत पंचायतों में लोक कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी और आवेदन का त्वरित निपटारा

गुमला जिले में 12 सितंबर को “आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार” कार्यक्रम के तहत विभिन्न प्रखंडों और पंचायतों में विशेष शिविरों का आयोजन किया जाएगा। इन शिविरों का उद्देश्य आमजन तक राज्य सरकार की लोक कल्याणकारी योजनाओं को पहुँचाना और उनकी समस्याओं का त्वरित समाधान करना है।

इस विशेष कार्यक्रम के तहत घाघरा प्रखंड के कोहिपाठ और डुको पंचायत, सिसई प्रखंड के भादौली और लाकेया पंचायत, बसिया प्रखंड के पोकटा पंचायत, कामडारा प्रखंड के टुरुंडू पंचायत, बिशुनपुर प्रखंड के सेरका पंचायत, गुमला प्रखंड के सिलाफारी और खोरा पंचायत, भरनो प्रखंड के तुरिअंबा पंचायत, रायडीह प्रखंड के कोंड्रा पंचायत, पालकोट प्रखंड के उमड़ा पंचायत, नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड संख्या 19 और 20, तथा चैनपुर प्रखंड के रामपुर पंचायत में शिविर आयोजित किए जाएंगे।

इन शिविरों में आम नागरिकों को राज्य सरकार की विभिन्न लोक कल्याणकारी योजनाओं की विस्तृत जानकारी दी जाएगी। इसके साथ ही, नागरिकों से कल्याणकारी योजनाओं और उनकी व्यक्तिगत समस्याओं से संबंधित आवेदन प्राप्त किए जाएंगे। शिविर में अधिकारियों द्वारा इन आवेदनों का त्वरित निपटारा सुनिश्चित किया जाएगा, ताकि नागरिकों को योजनाओं का लाभ शीघ्र मिल सके।

इस कार्यक्रम के माध्यम से गुमला जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में सरकार की योजनाओं को ज़मीनी स्तर तक पहुँचाने का प्रयास किया जा रहा है, जिससे जनता को अधिक से अधिक लाभान्वित किया जा सके।

न्यूज़ – गनपत लाल चौरसिया

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments