24.1 C
Ranchi
Tuesday, September 24, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsHazaribaghमहालया पर भव्य गंगा आरती और दशहरा पर रावण दहन का आयोजन...

महालया पर भव्य गंगा आरती और दशहरा पर रावण दहन का आयोजन – डॉ. अमित सिन्हा

हजारीबाग में 2 अक्टूबर को महालया के दिन भव्य गंगा आरती और 12 अक्टूबर को दशहरा में दशमी के अवसर पर रावण दहन का आयोजन किया जाएगा। यह जानकारी भाजपा नेता डॉ. अमित सिन्हा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान दी। उन्होंने बताया कि 2 अक्टूबर को हजारीबाग के छठ तालाब में गंगा आरती का भव्य आयोजन होगा, जिसमें बनारस से आई विशेष टीम गंगा आरती करेगी। इस आरती के माध्यम से जिले, राज्य और देश की शांति, समृद्धि और भाईचारे के लिए प्रार्थना की जाएगी।

आरती स्थल की सफाई के लिए डॉ. सिन्हा ने एक विशेष सफाई अभियान भी शुरू किया है, जिसमें उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि वे तालाब को स्वच्छ रखें ताकि यह स्थल एक सुंदर और साफ-सुथरी जगह के रूप में बना रहे। उन्होंने कहा, शहर को साफ रखना हम सब की नैतिक जिम्मेदारी होनी चाहिए।

इसके साथ ही, डॉ. सिन्हा ने जानकारी दी कि 12 अक्टूबर को हजारीबाग के कर्जन ग्राउंड में रावण दहन का भव्य आयोजन किया जाएगा। यह कार्यक्रम बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है और इसका उद्देश्य समाज में एकता और सद्भाव को बढ़ावा देना है।

दोनों आयोजनों के लिए डॉ. सिन्हा ने प्रशासन से औपचारिक अनुमति का आवेदन किया है और जनता से बढ़-चढ़कर भाग लेने की अपील की है, जिससे इन कार्यक्रमों की गरिमा और अधिक बढ़े।

News – Vijay Chaudhary.

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments