24.1 C
Ranchi
Friday, September 27, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsHazaribaghबेस में दो दिवसीय जितिया मेला का सांसद मनीष जायसवाल ने किया...

बेस में दो दिवसीय जितिया मेला का सांसद मनीष जायसवाल ने किया उद्घाटन

जितिया माताओं को अपने पुत्रों के प्रति प्रेम व समर्पण दर्शाने का प्रदान करता है अवसर: मनीष जायसवाल

गुरूवार को कटकमदाग प्रखंड के ग्राम पंचायत बेस अवस्थित जितिया मेला मंडप मैदान में जितिया मेला समिति, बेस द्वारा दो दिवसीय जितिया मेले का विधिवत् उद्घाटन बतौर मुख्य अतिथि हजारीबाग सांसद मनीष जायसवाल ने फीता काटकर किया। यहां पहुंचने पर सांसद मनीष जायसवाल सहित अन्य अतिथियों का आयोजन समिति की ओर से पारंपरिक नृत्य- संगीत के साथ फूल माला पहनाकर और माथे में मुकुट पहनाकर किया गया ।

यहां बड़ी संख्या में उपस्थित माता-बहनों और भाइयों के साथ सांसद मनीष जायसवाल ने पूजन स्थल पहुंचकर माथा टेका और उनके संग ढोल, मांदर और नगाड़े की थाप पर यहां अखाड़ा में सजे मंच में हो रहे पारंपारिक झूमर नृत्य को देख खुद मांदर पर थाप लगाकर और अखाड़ा नृत्य करके मेले के आयोजन समिति का हौसलावर्द्धन किया। यह मेला पूर्व में एक दिवसीय होता था लेकिन पिछले साल से ही सांसद मनीष जायसवाल के अपील पर आयोजन समिति ने विस्तार करते हुए दो दिवसीय आयोजन किया है। वर्तमान साल पहली बार सांसद मनीष जायसवाल के पहल से ही यहां मेले में झूला लगा है ।

मौके पर सांसद मनीष जायसवाल ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा की मैंने पूर्व में अपने किए गए घोषणा के अनुरूप मेला स्थल के विकास के लिए विधायक निधि की राशि उपलब्ध कराई है। इस पूजन स्थल तक आने वाले सड़क का निर्माण कराकर सुदृढ़ कराया है। भविष्य में मेले को व्यापक और सुव्यवस्थित किया जायेगा और यहां अगर वन विभाग से आदेश मिली तो एक सांस्कृतिक भवन का भी निर्माण कराया जायेगा। उन्होंने यह भी कहा की जितिया माताओं को अपने पुत्रों के प्रति प्रेम व समर्पण दर्शाने का अवसर देता है और जितिया के अवसर पर यहां वर्षों से इस मेला का आयोजन होता है ।

मेले के आयोजन में मेला समिति के अध्यक्ष जगरनाथ साव, सचिव नागेश्वर भोगता, कोषाध्यक्ष मनोज राम, संरक्षक बेस मुखिया दीपक यादव, पूर्व पंसस तिलेश्वर गंझू, राजेंद्र यादव, सोमर साव, विनोद महतो, प्रवीण महतो, मोहन साव, विशेश्वर राम, शम्भू राणा, विजय राम, कृष्णा गोप, मुरली राम, महावीर राम सहित मनोज राम, राहुल ऋषि, सूरज रॉय, महेश गोप, सुरेंद्र राम सहित अन्य लोग मेले के सफल आयोजन में जुटे हुए हैं ।

उक्त अवसर पर विशेषरूप से कटकमदाग विधायक प्रतिनिधि अजय कुमार साहू, पूर्व प्रमुख अशोक यादव, कमल कुमार साहू, अरुण राणा, सुरेंद्र प्रसाद, मुखिया प्रतिनिधि सुनिल यादव, बसंत यादव, प्रिंस कुमार, रंजन चौधरी सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहें।

News – Vijay Chaudhary.

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments