21.5 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGiridihगिरिडीह के रोजेदार का ट्रेन में पैंट्रीमैन ने रोजा खुलवाया, रेलमंत्री ने...

गिरिडीह के रोजेदार का ट्रेन में पैंट्रीमैन ने रोजा खुलवाया, रेलमंत्री ने सराहा

गिरिडीह: (कमलनयन)

भारत विविधताओं के बीच एकता वाला देश हैा तभी तो ट्रेन में सफर के दौरान पैंट्रीमैन ने झारखंड के एक रोजेदार को इफ्तार भेंटकर रोजा खुलवाया। यह वाकया सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद पीएम मोदी की सरकार के रेल राज्य मंत्री दर्शना जरदोश ने रीट्वीट कर अपनी भावनाए साझां की हैं.

रेलमंत्री को पोस्ट शेयर किया

रेल मंत्री ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि शहनवाज़ अख्तर ने जो पोस्ट शेयर किया है, उसमें उन्होंने लिखा- मैं शताब्दी एक्सप्रेस से हावड़ा से धनबाद जा रहा था. मैंने स्नैक्स लिया और पैंट्रीमैन से चाय की मांग की, ताकि मैं अपना (उपवास तोड़) रोजा खोल सकूं. तभी पैंट्रीमैन ने पूछा, क्या आप रोज़े में हैं? मैंने हां में अपना सिर हिलाया। उसके बाद इफ्तार के लिए खजूर समेत मुझे इतनी सारी चीज़ें मिलीं, जो रोजा खोलने के लिए प्रयाप्त थी। यह वाकया 25 अप्रैल का है.

मंत्री ने रीट्वीट किया

बता दें कि इस पोस्ट पर केंद्रीय रेलवे राज्य मंत्री दर्शना जरदोश ने रीट्वीट करते हुए लिखा है कि आपके कमेंट से पूरा भारतीय रेलवे गौरान्वित महसूस कर रहा है। उम्मीद है कि आपको भोजन पसंद आया होगा. पीएम मोदी के नेतृत्व में अच्छा काम हो रहा है। हमारी कोशिश है कि सबका साथ सबका विकास..।

गिरिडीह निवासी हैं शहनवाज अख्तर

दरअसल इससे पहले झारखंड के गिरिडीह के निवासी युवा शहनवाज अख्तर ने ट्रेन में रोजा खोलनेवाले प्रसंग को लेकर अपनी भावनाओं को ट्वीट किया था, जिसमे उन्होने कहा था कि हमारा भारत बहुत ही ख़ूबसूरत देश है. यहां कई धर्म के लोग आपस में मिल-जुलकर बड़े प्यार से रहते हैं। हम दिवाली-ईद साथ में मनाते हैं। सफ़र के दौरान भी हमें कई ऐसे लोग मिल जाते हैं, जो हमारा ख़्याल रखते हैं. अभी हाल ही में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हो रही है, जिसे पढ़ने के बाद आपका दिल भर जाएगा और आप गर्व से कहेंगे कि आप एक हिन्दुस्तानी है.

पैंट्रीमैन ने इफ्तार की व्यवस्था की

दरअसल, शहनवाज अख्तर रोज़ा में थे, तभी उन्होंने पैंट्रीमैन से चाय के लिए पूछा. पैंट्री वाले शख्स ने पूछा- क्या आपने रोज़ा रखा है. जवाब में हां मिला. तभी थोड़ी देर बाद पैंट्रीमैन ने शहनवाज़ के लिए इफ्तार की व्यवस्था की. इफ्तारी देख कर शहनवाज़ थोड़े भावुक भी हुए. उन्होंने इस घटना की जानकारी सोशल मीडिया पर भी शेयर की उनकी ये पोस्ट वायरल हो रही है. रेलवे राज्य मंत्री ने उनकी पोस्ट को रिट्वीट किया।

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments