22.1 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Advertisement
HomeBiharगिरिडीह में मोंगिया, सलूजा व लालफेरो में आईटी की दूसरे दिन भी...

गिरिडीह में मोंगिया, सलूजा व लालफेरो में आईटी की दूसरे दिन भी छापेमारी जारी, खंगाले जा रहे हैं दस्तावेज

गिरिडीह: मोंगिया स्टील समूह, सलूजा स्टील और लाल फेरो में गुरुवार को दूसरे दिन भी आयकर की छापेमारी जारी है। तीनों कंपनियों के दफ्तरों, घरों और फैक्ट्रियों में आयकर से संबंधित, कागजातों के अलावा, बैंक खाते, लेपटॉप व अन्य दस्तावेजों को खंगालने के काम में आयकर अधिकारियों की टीम जुटी रही। हालांकि आयकर अधिकारियों ने इस संबंध में कुछ भी बताने से मना किया।

बड़े पैैैैैमाने पर जमीन खरीद-बिक्री के दस्तावेज मिले

हालांकि सूत्रों की मानें तो देर रात नगद बरामद होने के साथ बड़े पैमाने पर जमीन खरीद बिक्री के कई दस्तावेज मिलने की बात सामने आई है। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के अन्वेषण ब्यूरो के अधिकारियों ने इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की है। लेकिन कार्रवाई में शामिल आयकर विभाग के एक अधिकारी ने इसके संकेत दिए है कि मोंगिया स्टील ग्रुप में जमीन खरीद बिक्री के डॉक्यूमेंट और नगद राशि भी के अलावा पिछले कई सालों से मोंगिया ने कच्चे माल की खरीदारी का रजिस्टर भी सही नहीं  पाया गया। बड़े पैमाने पर रजिस्टर में घालमेल की बात कही जा रही है।

फैक्ट्री के कई डॉक्यूमेंट में गड़बड़ी की आशंका

मोंगिया स्टील समूह के गिरिडीह चार्टेड अकाउंट्स प्रवीण बरनवाल और देवघर के संजय कुमार के घर से भी कई सारे कागजात ऐसे मिलने की बात कही जा रही है, जिसमें लेन-देन में करोड़ों के गड़बड़ी होने की आंशका है. सलूजा स्टील में हो रही कार्रवाई में आयकर विभाग को अब तक क्या हासिल हुआ है, फिलहाल ये स्पष्ट नही हो पाया है। वैसे आयकर विभाग के सूत्र बता रहे हैं सलूजा स्टील में कुछ हद तक सिर्फ कच्चे माल की खरीद बिक्री में गड़बड़ी मिलने की बात सामने आई है, जबकि लाल फेरो के मालिक चेतू साहू, गांगो साहू और इनके बिजनेश पार्टनर मुकेश और बांके बिहारी के ठिकानों के साथ विश्वासडीह के लाल फेरो फैक्ट्री में कई ऐसे डॉक्यूमेंट में खरीद बिक्री में गड़बड़ी पाई गई है। लेकिन गड़बड़ी किस स्तर पर मिला है, यह बताने से आयकर विभाग ने इंकार कर दिया है.

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments