24.1 C
Ranchi
Friday, September 20, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsDumriगिरिडीह में अवैध उत्खनन के खिलाफ चला विशेष अभियान, बालू, पत्थर...

गिरिडीह में अवैध उत्खनन के खिलाफ चला विशेष अभियान, बालू, पत्थर और माइका लोड 36 गाड़ियां जब्त,तस्करों में मचा हड़कंप

गिरिडीह : अवैध उत्खनन के खिलाफ शनिवार को गिरिडीह में विशेष अभियान चला कर सदर एसडीएम विशालदीप खलखो के नेत्तृव में डीएमओ सतीश नायक, एसडीपीओ अनिल सिंह ने पुलिस पदाधिकारियों और जवानों के साथ कई ठिकानों पर छापेमारी की। छापामारी में बालू, पत्थर और माइका समेत स्टोन बोल्डर और स्टोन चिप्स से लोड 36 मालवाहक वाहनों को जब्त किया गया. एसडीएम के निर्देश पर ही डीएमओ अब जब्त वाहनों के मालिकों और खनिजों के तस्करों के खिलाफ कार्रवाई में जुटे हुए हैं। अलग-अलग थानों में केस दर्ज किए जाने की कार्रवाई की जा रही है।

चालकों को बालू लोड ट्रैक्टर लेकर भागने का मौका नहीं मिला

अवैध उत्खनन के खिलाफ हुई कार्रवाई की शुरुआत जिला मुख्यालय के शहरी और ग्रामीण इलाकों के नदी घाटों से हुई। सुबह ही एसडीएम और डीएमओ, एसडीपीओ ने जिला मुख्यालय के कई घाटों में लोड हो रहे बालू से भरे आठ टैक्ट्ररों को जब्त किया। वैसे मजेदार बात तो यह रही कि इस बार की छापेमारी के दौरान चालकों को बालू लोड टैक्ट्रर लेकर भागने का मौका नहीं मिला, और आठ ट्रैक्टर जब्त कर लिए गए।

खोरीमहुआ इलाके से माइका लोड एक अन्य वाहन जब्त

इसी तरह धनवार के खोरीमहुआ इलाके में ही डीएमओ ने कार्रवाई के दौरान धनवार के घाटों से भी बालू लोड सात ट्रैक्टर को जब्त किया गया, तो गुप्त सूचना के आधार पर स्टोन चिप्स से लोड एक ट्रक और स्टोन बोल्डर से लोड चार हाईवा को जब्त किया गया। कार्रवाई के दौरान खोरीमहुआ के इलाके से माइका लोड एक और वाहन को जब्त किया गया, जबकि सरिया और बगोदर इलाके में छापेमारी कर डीएमओ और दोनों थानों की पुलिस ने बालू लोड छह ट्रैक्टर को जब्त किया। वहीं डुमरी में ही पुलिस के सहयोग से नौ ट्रैक्टर को जब्त किया गया।

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments