24.1 C
Ranchi
Friday, September 20, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGiridihगिरिडीह डीसी ने देवरी प्रखंड-सह-अंचल का निरीक्षण किया,BDO-CO को मिशन मोड में...

गिरिडीह डीसी ने देवरी प्रखंड-सह-अंचल का निरीक्षण किया,BDO-CO को मिशन मोड में काम करने का दिया निर्देश

गिरिडीह : जिले के उपायुक्त नमन प्रियेश लकड़ा ने बुधवार को देवरी प्रखंड-सह-अंचल कार्यालय का निरीक्षण किया। डीसी ने प्रखंड और अंचल कार्यालय में किए जानेवाले कार्यों की जांच की और पदाधिकारियों-कर्मचारियों को कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। निरीक्षण के दौरान उपायुक्त ने अलग-अलग विभागों को भंडार पंजी, प्राप्त पत्रों की पंजी, निर्गत पंजी, जन आवेदन पत्रों की पंजी, रोकड़ पंजी, लॉग बुक, अग्रिम पंजी, भू लगान पंजी, दाखिल खारिज, अंकेक्षण पंजी, नीलम पत्र वाद, प्रधान सहायक का हैंड नोट बुक व भूमि हस्तांतरण, अतिक्रमण, अवैध जमाबंदी, म्यूटेशन, आगत-निर्गत पंजी, नीलाम पत्रवाद, लगान रसीद, मनरेगा व अन्य विकास योजनाओं का निरीक्षण किया। इसके अलावा उन्होंने अंचल में म्यूटेशन के लम्बित मामले को जल्द पूरा करने का निर्देश संबंधित अंचलाधिकारी को दिया।

डीसी ने आम बागवानी योजना की विस्तृत जानकारी ली

डीसी ने प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अंचलाधिकारी से विकास योजनाओं की प्रगति की जानकारी ली तथा आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। प्रखंड-सह-अंचल कार्यालय देवरी के निरीक्षण के दौरान उपायुक्त ने पदाधिकारियों-कर्मियों की उपस्थिति की भी जांच की। उपस्थिति पंजी की जांच करते हुए उपायुक्त ने सभी को स-समय कार्यालय आकर कार्य निष्पादन का निर्देश दिया। इसके अलावा उपायुक्त ने देवरी प्रखंड के घसकरीडीह पंचायत के गरहाताड़ गांव में जल जीवन मिशन के अंतर्गत हर घर नल से जल योजना का निरीक्षण कर उक्त योजना के सफल क्रियान्वयन की जानकारी ली। निरीक्षण के क्रम डीसी ने कहा कि गर्मी को देखते हुए जिले में खराब पड़े चापाकलों की मरम्मत कराई जा रही है। ताकि आमजनों को शुद्ध पेयजल की आपूर्ति उपलब्ध हो सके। इसके अतिरिक्त उन्होंने आम बागवानी का निरीक्षण किया और लाभुकों को पौधे के आसपास घास की सफाई करने का निर्देश दिया। डीसी ने लाभुकों से मुलाकात कर आम बागवानी योजना की विस्तृत जानकारी प्राप्त की तथा जरूरी दिशा निर्देश दिए।

डीसी ने लगाया जनता दरबार

इस दौरान लोगों ने अपनी शिकायतें डीसी के समक्ष रखी। लोगों की शिकायतों को गंभीरतापूर्वक सुनने के बाद डीसी ने संबंधित पदाधिकारियों को निष्पादन के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। डीसी ने वहां जनता दरबार लगाकर आमजनों की शिकायतों को सुना तथा त्वरित समाधान को लेकर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया।

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments