25.1 C
Ranchi
Sunday, September 8, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGiridihअन्नपूर्णा के नेतृत्व में चेंबर का प्रतिनिधिमंडल रेलमंत्री से मिला,गिरिडीह-कोडरमा होते हुए...

अन्नपूर्णा के नेतृत्व में चेंबर का प्रतिनिधिमंडल रेलमंत्री से मिला,गिरिडीह-कोडरमा होते हुए एक सीधी ट्रेन चलाने की मांग रखी गयी

गिरिडीह : कोडरमा सांसद एवं शिक्षा राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी के नेतृत्व में सोमवार को फेडरेशन ऑफ झारखंड चेंबर ऑफ कॉमर्स के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष सह ZRUCC मेम्बर प्रदीप अग्रवाल, गिरिडीह चेंबर ऑफ कॉमर्स के महासचिव प्रमोद कुमार, सलूजा गोल्ड के चेयरमैन अमरजीत सिंह सलूजा, भाजपा जिला कोषाध्यक्ष गिरिडीह एवं चेंबर ऑफ कॉमर्स के कार्यकारिणी सदस्य मुकेश जालान के द्वारा लोकसभा में रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात कर कोलकाता से पटना के लिए सीधी रेल, मेन लाइन से ग्रैंडकॉर्ड लाइन, वाया गिरिडीह-कोडरमा होते हुए एक सीधी रेल चलाने की मांग रखी गयी.

पारसनाथ-गिरिडीह रेल लाइन का काम जल्द शुरू कराने की मांग पर सहमति बनी

रेलमंत्री से सार्थक मुलाकात के बाद उन्होंने रेल भवन में ईडी कमर्शियल देवेंद्र कुमार से सभी प्रतिनिधियों की एक मीटिंग करवाई. मीटिंग के दौरान उनसे कोलकाता-पटना सीधी रेल लाइन वाया गिरिडीह वाया कोडरमा होते हुए रेल की मांग से अवगत कराया गया. इसपर उन्होंने अपनी पूर्ण सहमति जतायी. इसके बाद उनसे पारसनाथ से गिरिडीह सीधी रेल लाइन का काम जो, लोकसभा में 2018 को पास हो गया था. इतना ही नहीं आखिरी लोकसभा में 50 करोड़ आवंटित भी हो गए थे. इस मामले में भी निर्धारित कार्य को जल्द एवं तत्काल रूप से शुरू करने के लिए बात रखी गई.

सभी मांगों पर सहमति जतायी गई

इसके साथ न्यू गिरिडीह रेलवे स्टेशन पर बने रैक पॉइंट, जहां पर अनाज, कोयला एवं इस्पात सब एक ही जगह उतर रहे हैं,  अत्यधिक जरूरत को देखते हुए वहां एक और रैक पॉइंट की जरूरत महसूस की जा रही है, जिसे लेकर ईडी कमर्शियल को अवगत कराया गया। इसके बाद उन्होंने सभी मांगों पर अपनी सहमति जताते हुए जल्द से जल्द काम को पूर्ण करने का वादा किया, जिसका सुपरिणाम हमें आनेवाले कुछ महीनों में दिखना शुरू हो जाएगा.

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments