25.1 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsDumriडुमरी उपचुनाव: आजसू पार्टी को मिला भाजपा का साथ, यशोदा देवी I.N.D.I.A....

डुमरी उपचुनाव: आजसू पार्टी को मिला भाजपा का साथ, यशोदा देवी I.N.D.I.A. की बेबी देवी देगी चुनौती

रांची: झारखंड में डुमरी विधानसभा उपचुनाव को लेकर राज्य में राजनीतिक सरगर्मी पूरी तरह से तेज हो गई है। झारखंड मुक्ति मोर्चा के कोटे से खाली हुई डुमरी सीट पर जेएमएम ने जगन्नाथ महतो की पत्नी बेबी देवी को उम्मीदवार बनाया है। इससे पहले मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बेबी देवी को कैबिनेट में मंत्री बनाते हुए उत्पाद और मद्य निषेध विभाग की जिम्मेदारी सौंपी है। भाजपा-आजसू पार्टी की साझा प्रत्याशी यशोदा देवी से बेबी देवी को चुनौती मिली है. उपचुनाव में जीत को लेकर एनडीए की राजनीतिक मुहि तेज हो गई है। रविवार को रांची में एनडीए के घटक दल में शामिल आजसू पार्टी के प्रमुख सुदेश कुमार महतो भाजपा मुख्यालय पहुंचे। पार्टी के वरिष्ठ नेता और प्रदेश प्रभारी लक्ष्मीकांत वाजपेयी और प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी समेत अन्य नेताओं के साथ अब उपचुनाव जीतने की रणनीति पर चर्चा शुरू हो गई है.

एनडीए भारी मतों से जीत दर्ज करेगा: सुदेश महतो

पत्रकारों से बातचीत करते हुए आजसू सुप्रीमो सुदेश कुमार महतो ने कहा कि उपचुनाव जीतने के लिए एनडीए पूरी तरह से इंटेक्ट है। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात के दौरान संगठन पर भी चर्चा हुई। श्री महतो ने कहा कि निश्चित रूप से पिछले विधानसभा चुनाव और उपचुनाव में जिस तरह से भाजपा और आजसू पार्टी ने मिलकर चुनाव लड़ाने का काम किया है, उसी तरह से डुमरी विधानसभा उपचुनाव में भी गठबंधन चुनाव लड़ेगा और अपनी जीत दर्ज करेगा. इधर आजसू मुख्यालय में हुई बैठक के बाद एनडीए उम्मीदवार की घोषणा करते हुए बताया गया कि यशोदा देवी गठबंधन की उम्मीदवार हैं। आजसू पार्टी नेताओं ने कहा कि एनडीए गठबंधन मिलकर उप चुनाव लड़ेगा और उपचुनाव में जीत मिलेगी।

5 सितंबर को डुमरी में होगा मतदान

बता दें कि डुमरी विधानसभा उपचुनाव के लिए पांच सितंबर को वोट डाले जाएंगे। जबकि 8 सितंबर को चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे। उप चुनाव अधिसूचना के अनुसार 17 अगस्त को पर्चा भरने की आखिरी तारीख है। जबकि 18 अगस्त को उम्मीदवारों के नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। 21 अगस्त तक उम्मीदवार अपना नाम वापस ले सकते हैं। 10 सितंबर तक उपचुनाव की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी। झारखंड कैबिनेट में मंत्री रहे जगन्नाथ महतो का लंबी बीमारी के बाद 6 अप्रैल को निधन हो गया था।

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments