27.1 C
Ranchi
Friday, October 18, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsDumriI.N.D.I.A. प्रत्याशी बेबी देवी के समर्थन में सीएम ने मांगे वोट, कहा-मैंने...

I.N.D.I.A. प्रत्याशी बेबी देवी के समर्थन में सीएम ने मांगे वोट, कहा-मैंने अपना फर्ज निभाया…अब आपकी बारी है: हेमंत सोरेन

डुमरी (गिरिडीह), (कमलनयन) : आईएनडीआईए गठबंधन के झामुमो उम्मीदवार बेबी देवी के समर्थन में गुरुवार को केबी हाईस्कूल, डुमरी के मैदान में नामांकन के लिए पर्चा दाखिल होने के बाद एक सभा को संबोधित करते मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि सरकार झारखंडवासियों के लिए पूरी प्रतिबद्धता से कार्य कर रही है, लेकिन केन्द्र सरकार बार-बार अडंगा लगाने का काम करती है. उन्होंने कहा कि आईएनडीआईए गठबंधन की उम्मीदवार बेबी देवी को उन्होंने मंत्री बना कर अपने दायित्वों का निर्वहन किया है, लेकिन अब बारी आपसबों की है. इसलिए आप इस उपचुनाव में बेबी देवी को अपना बहुमूल्य वोट देकर भारी मतों से विजयी बनाकर मेरे उस दायित्व को सिद्धि में बदल दें। कहा कि सरकार राज्य के गरीबों उत्थान के लिए पूरी तन्मयता से जुटी हुई है। आईएनडीआईए गठबंधन की उम्मीदवार विजयी होती हैं तो, विधानसभा क्षेत्र में विकास की गति और तेज होगी और एनडीए गठबंधन की उम्मीदवार चुनाव जीतती हैं तो विकास अवरुद्ध हो जाएगा, क्योंकि एनडीए का काम ही उन्माद फैला कर विकास को अवरुद्ध करना है.

जगरनाथ जी के अधूरे कार्यों को पूरा करने के लिए हमें जिताएं : बेबी देवी

मौके पर उम्मीदवार बेबी देवी ने उपस्थित लोगों से अपने पक्ष में मतदान करने की अपील करते हुए कहा कि यदि उन्हें विजय हासिस होती है तो, अपने दिवंगत पति जगरनाथ महतो के अधूरे कार्यों को पूरा करेंगी। चुनावी सभा की अध्यक्षता झामुमो प्रखंड अध्यक्ष राजकुमार महतो राजू व संचालन कारी बरकत अली ने किया। सभा को मंत्री बादल पत्रलेख, मंत्री सत्यानंद भोक्ता, मंत्री हफीजुल हसन,  विधायक मधुरा महतो, डॉ सरफराज अहमद, सुदिव्य सोनू, बगोदर विधायक विनोद सिंह, पूर्व विधायक निजामुद्दीन अंसारी, योगेन्द्र महतो, राजकुमार यादव व जलेश्वर महतो, विधायक जयमंगल सिंह आदि ने संबोधित कर बेबी देवी को जिताने की अपील की।

अंतिम दिन पांच उम्मीदवारों ने पर्चा दाखिल किया

इससे पूर्व नामांकन के आखिरी दिन गुरुवार को आईएनडीआईए एवं एनडीए प्रत्याशी समेत पांच उम्मीदवारों ने पर्चा भरा. आगामी 5 सितम्बर होनेवाले उपचुनाव को लेकर नांमाकन प्रक्रिया के अंतिम दिन एनडीए एंव इंडिया गठबंधन के अधिकृत उम्मीदवारो ने गठबंधन दलों के नेताओं की मौजूदगी में डुमरी-33 के निर्वाची अधिकारी के समक्ष पर्चा दाखिल किया। हेमंत सोरेन सरकार की कैबिनेट मंत्री बेबी देवी ने दो सेटों में नामजदगी का पर्चा भरा. इस दौरान झामुमो विधायक डा. सरफराज अहमद, सुदिव्य कुमार सोनू, जयमंगल सिंह, मथुरा महतो, भाकपा माले विधायक विनोद कुमार सिंह समेत कांग्रेस-राजद के कई अन्य नेता मौजूद थे।

डुमरी से कुल आठ उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमाएंगे

गुरुवार को ही एनडीए की अधिकृत प्रत्याशी आजसू पार्टी की नेत्री यशोदा देवी ने चार सेटों नांमाकन पत्र दाखिल किया। मौके पर आजसू पार्टी के सुप्रिमो सुदेश महतो, सांसद चन्द्रप्रकाश चोधरी, राज्यसभा सांसद आदित्य साहु, भाजपा के वरिष्ठ नेता पूर्व सांसद डा. रवींन्द्र राय, विधायक केदार हाजरा व भाजपा के कई अन्य पूर्व सांसद, विधायक शामिल हुए। नांमाकन प्रकिया की अवधि समाप्त होने के पश्चात डुमरी के एसडीएम सह निर्वाची पदाधिकारी मो. शहजाद परवेज ने बताया कि अंतिम दिन पांच अभ्यर्थिर्यों ने नांमाकन भरा, जिसमें बेबी देवी झामुमो, यशोदा देवी आजसू, बैजनाथ महतो झापीपा, रोशन लाल तूरी, लेलून निशा निर्दलीय शामिल हैं. अबतक कुल आठ उम्मीदवारों ने डुमरी विधानसभा में अपनी किस्मत आजमाएंगे.

रामगढ़ चुनाव परिणाम डुमरी में भी दोहराया जाएगा : सुदेश महतो

एनडीए गठबंधन यशोदा देवी के नामांकन के बाद आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो ने इसरी बाजार की तेरहपंथी कोठी में प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि एनडीए गठबंधन अपनी जीत और मेहनत के बल पर एकजुट होकर यशोदा देवी को चुनाव मैदान में उतरी है। उन्होंने लोगों से मतदान कर उन्हें भारी मतों से जिताने के लिए लोगों से यशोदा देवी के पक्ष में वोट मांगा। अपने संबोधन में कहा कि डुमरी की जीत ऐतिहासिक होगी। वर्तमान की हेमंत सरकार पर सुदेश महतो ने हमला बोलते हुए कहा कि राज्य की हेमंत सोरेन सरकार कमजोर नींव पर खडी है। उन्होंने कहा कि एनडीए गठबंधन के उम्मीदवार यशोदा देवी भय, भ्रम और भ्रष्टाचार के मुद्दे पर चुनाव मैदान में उतरी है और जैसे ही ये यहां से चुनाव जीतकर विधानसभा जाएंगी, क्षेत्र में व्याप्त भय भ्रम और भ्रष्टाचार को समाप्त करेंगे। सुदेश महतो ने कहा कि जैसे रामगढ़ उपचुनाव में एनडीए गठबंधन की जीत हुई है। वैसे ही डुमरी में भी एनडीए गठबंधन की जीत होगी और रामगढ़ चुनाव परिणाम डुमरी में भी दोहराया जाएगा।

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments