28.1 C
Ranchi
Friday, September 20, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGiridihगिरिडीह में 8 करोड़ की लागत से बना केंद्रीय विद्यालय, अन्नापूर्णा देवी...

गिरिडीह में 8 करोड़ की लागत से बना केंद्रीय विद्यालय, अन्नापूर्णा देवी ने किया उद्घाटन, कहा-ग्रामीण इलाकों के बच्चों को एक समान शिक्षा देना पीएम का लक्ष्य

गिरिडीह : गिरिडीह-जमुआ रोड स्थित सदर प्रखंड के रानीखावा में संचालित गिरिडीह के पहले केन्द्रीय विद्यालय का अपना करीब 8 करोड़ की लागत से बने 49 कमरों वाला भवन बनकर तैयार हो गया है, जिसका मंगलवार को बतौर मुख्य अतिथि केन्द्रीय मंत्री सह कोडरमा सांसद अन्नपूर्णा देवी, जमुआ विधायक केदार हाजरा, गांडेय विधायक सरफराज अहमद ने संयुक्त रूप से उद्घाटन किया। इस दौरान केन्द्रीय मंत्री ने स्कूल के आवागमन पथ का भी विधिवत शिलान्यास किया। जिला मुख्यालय से करीब 18 किमी दूर जिले के इस एकलौते केंद्रीय विद्यालय में 14 शिक्षकों के साथ ही सीबीएसई बोर्ड पर आधारित है।

मंत्री ने डीसी से बात कर जल्द शिक्षकों की कमी पूरा करने की बात कही

मौके पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पूरा फोकस ग्रामीण इलाकों के बच्चों को एक बेहतर शिक्षा उपलब्ध कराने में है और केंद्रीय विद्यालय इस दिशा में मील का पत्थर साबित हो रहा है। कहा कि हर हाल में देश की शिक्षा व्यवस्था को बेहतर करना मकसद है। हालांकि केंद्रीय मंत्री ने अफसोस जताते हुए कहा कि मैनपावर की कमी के कारण स्कूल में सिर्फ 14 टीचर ही हैं। लेकिन जल्द ही इसके लिए डीसी से बात कर इस कमी को भी पूरा करने का प्रयास किया जायेगा। जमुआ विधायक केदार हाजरा, गांडेय विधायक सरफराज अहमद ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया। वहीं समारोह में भाजपा जिला अध्यक्ष महादेव दुबे, किसान मोर्चा के दिलीप कुमार वर्मा, महिला भाजपा की नेत्री उषा कुमारी, सांसद प्रतिनिधि दिनेश यादव, रंजन सिन्हा, स्कूल के प्रिंसिपल जानकी साहू समेत स्कूल के कई शिक्षक शिक्षिकाएं मौजूद थे।
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments