24.1 C
Ranchi
Friday, September 20, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGiridihबागेश्वर धाम के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के गिरिडीह में संभावित आगमन के...

बागेश्वर धाम के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के गिरिडीह में संभावित आगमन के मद्देनजर डीसी ने दी आवश्यक तैयारी के निर्देश

आयोजन समिति के संचालक विनोद सिन्हा ने कहा-लगभग दो से ढाई लाख की संख्या में भीड़ होने की संभावना… उनके साथ 1500 स्वयंसेवक भी रहेंगे…सभी को आईडी कार्ड उपलब्ध कराया जाएगा

गिरिडीह : जिले के उपायुक्त नमन प्रियेश लकड़ा ने गुरुवार को बागेश्वर धाम के बाबा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के गिरिडीह संभावित आगमन को लेकर बैठक की. बैठक में आयोजन समिति के संचालक विनोद सिन्हा ने बताया कि लगभग दो से ढाई लाख की संख्या में भीड़ होने की संभावना है। लगभग 100 गणमान्य नागरिक और उनके साथ 1500 स्वयंसेवक भी रहेंगे। सभी को आईडी कार्ड उपलब्ध कराया जाएगा। पूरे कार्यक्रम में 10 ड्रोन, 10 वीडियो कैमरा और 15 फोटोग्राफर द्वारा संचालन किया जायेगा। इसके साथ ही कार्यक्रम में पानी टैंकर और शौचालय की भी व्यवस्था रहेगी। बैठक के दौरान उपायुक्त ने कहा कि संभावित आगमन को लेकर सुरक्षा व्यवस्था और कंट्रोल रूम को दुरुस्त रखा जाएगा। सोशल मीडिया, पेयजल, बिजली, आवासन, शौचालय, मेटल डिटेक्टर, ड्रोन कैमरा, कार्यक्रम को वीडियोग्राफी, क्यूआरटी, अग्निशमन, एंबुलेंस, वाटर कैलन आदि अन्य मूलभूत सुविधाएं की भी उपलब्धता सुनिश्चित की जाएगी। उपायुक्त ने नगर निगम को निर्देश दिया कि सड़क पर जितने भी अतिक्रमण है, उन्हें हटाने को लेकर कार्यवाही शुरू करें।

आयोजन समिति के संचालक जिला प्रशासन के संपर्क में रहेंगे: डीसी

उपायुक्त ने कहा कि सोशल मीडिया पर जिला प्रशासन की नजर बनी रहेगी। साथ ही आयोजन समिति के संचालक जिला प्रशासन के संपर्क में रहेंगे ताकि सुचारू रूप से कार्यक्रम का संचालन सुनिश्चित हो सकें। इसके अलावा दंडाधिकारियों की भी प्रतिनियुक्ति की जाएगी। सीसीटीवी कैमरे से कार्यक्रम की निगरानी की जायेगी। कार्यक्रम के दौरान पार्किंग की व्यवस्था, एंट्री और एग्जिट प्वाइंट अलग-अलग रहेगा। उपायुक्त ने सिविल सर्जन को निर्देश दिया कि सभी सरकारी व गैर सरकारी अस्पताल के साथ समन्वय स्थापित करते हुए पर्याप्त संख्या में पारा मेडिकल कर्मी/चिकित्सकों को अलर्ट रखेंगे और दवाओं की उपलब्धता रखेंगे ताकि विकट परिस्थितियों से निपटा जा सकें।

एसपी ने सभी आवश्यक तैयारियों को दुरुस्त करने का दिया निर्देश

बैठक में पुलिस अधीक्षक दीपक शर्मा ने कहा कि बाबा बागेश्वर के संभावित आगमन को लेकर सभी आवश्यक तैयारियों को दुरुस्त कर लें। साथ ही जहां से उनका रोड शो होगा, उन रूटलाइन का अवलोकन कर लेंगे। इसके अलावा उन्होंने आयोजन समिति के संचालक को निर्देश दिया कि वे जिला प्रशासन के साथ समन्वय स्थापित करते हुए पूरे कार्यक्रम का क्लोज मॉनिटरिंग करेंगे. विभिन्न व्यवस्थाओं समेत 11 सदस्यीय टीम का संचालन करेंगे। कंट्रोल रूम का भी गठन होगा, सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सर्विलांस टीम रहेगी, फोर्स की ब्रीफिंग की जायेगी। ताकि कार्यक्रम को सुचारू रूप से संपन्न कराया जा सकें। बैठक में अपर समाहर्ता विल्सन भेंगरा, उप नगर आयुक्त स्मृता कुमारी, सदर अनुमंडल पदाधिकारी विशालदीप खलखो, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी रश्मि सिन्हा, जिला परिवहन पदाधिकारी, सिविल सर्जन व अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments