27.1 C
Ranchi
Sunday, September 22, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGiridihगिरिडीह शहर को खंडोली से बिना फिल्टर के हो रही जलापूूूूर्ति, फिटकरी-ब्लीचिंग...

गिरिडीह शहर को खंडोली से बिना फिल्टर के हो रही जलापूूूूर्ति, फिटकरी-ब्लीचिंग की भी कमी, स्टार्टर खराब होने से मजदूरों को खतरा : माले

गिरिडीह : बेंगाबाद के पूर्व जिप सदस्य सह माले नेता राजेश यादव ने गिरिडीह शहर में कुछ दिनों से सप्लाई का साफ पानी नहीं आने की शिकायत पर शुक्रवार को खंडोली वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट जाकर वहां के कर्मियों से बातचीत की। पता चला कि करीब 10 दिनों से प्लांट में फिटकरी, चूना, ब्लीचिंग का अभाव है, जिस कारण बिना फिल्टर किए ही डैम का पानी सीधे सप्लाई किया जा रहा है। यही नहीं, प्लांट का पैनल और स्टार्टर भी खराब है, जिसको बार-बार आग्रह करने के बावजूद बदला नहीं गया है और ऑपरेटर अपनी जान जोखिम में डालकर काम करने को विवश हैं। कर्मियों ने बताया कि, ऐसी ही स्थिति के कारण महादेव तालाब स्थित वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में एक मजदूर के साथ हादसा भी हो चुका है।

नगर निगम से मजदूरों को न्यूनतम मजदूरी भुगतान की मांग

बताया गया कि वाटर सप्लाई की ठेकेदार कंपनी वहां कार्यरत मजदूरों को सरकार द्वारा कुशल मजदूरों के लिए निर्धारित न्यूनतम मजदूरी से काफी कम मजदूरी का भुगतान कर रही है। ₹15,027/- की जगह अमूमन मात्र 10 हजार प्रतिमाह दिया जा रहा है। श्री यादव ने भाकपा माले की ओर से गिरिडीह शहर को डैम का फिल्टर्ड पानी सप्लाई की गारंटी करने, प्लांट का प्रॉपर मेंटेनेंस कर जरूरी पैनल और स्टार्टर तत्काल बदली करने सहित मजदूरों को न्यूनतम मजदूरी भुगतान कराने की मांग नगर निगम से की है। उन्होंने कहा कि, यदि ऐसा नहीं हुआ तो भाकपा माले वाटर सप्लाई मजदूरों को संगठित कर आंदोलन को बाध्य होगी। मौके पर स्थानीय माले सचिव शंभू तुरी भी थे।

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments