24.1 C
Ranchi
Friday, September 20, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGiridihDC, विधायक व बीडीओ ने गंगापुर पंचायत का औचक निरीक्षण किया, दिए...

DC, विधायक व बीडीओ ने गंगापुर पंचायत का औचक निरीक्षण किया, दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

आगामी नव वर्ष के मद्देनजर विधायक ने उसरी फॉल में पार्किंग व्यवस्था, विद्युतीकरण व अन्य मूलभूत सुविधाओं का जायजा लिया

गिरिडीह : उपायुक्त-सह-जिला दंडाधिकारी नमन प्रियेश लकड़ा ने गिरिडीह के विधायक सुदिव्य सोनू प्रखंड विकास पदाधिकारी के साथ गिरिडीह प्रखंड के गंगापुर पंचायत का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में गंगापुर पंचायत के स्थानीय ग्रामीणों ने उपायुक्त से कारखानों से हो रही परेशानियों से अवगत कराया। ग्रामीणों ने बताया कि कारखानों के चलते काफी वायु प्रदूषण-भूमि प्रदूषण फैल रहा है, जिससे हमें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। साथ ही हमारी फ़सल की उपज में भी कमी आ रही है।

आवेदनों का त्वरित निष्पादन किया जायेगा : डीसी

इस संबंध में उपायुक्त ने सभी ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि शीघ्र ही इसका उचित निराकरण सुनिश्चित कराया जाएगा। इसके अलावा ग्रामीणों ने गंगापुर पंचायत में उपायुक्त से सामुदायिक शौचालय और व्यक्तिगत शौचालय की उपलब्धता की चर्चा की, जिसके संबंध में उपायुक्त ने कहा कि आप सभी की समस्याओं और शिकायतों के निराकरण के लिए यहां पीएचईडी विभाग द्वारा शिविर लगाया जाएगा, जहां आप सभी अपना आवेदन समर्पित कर सकेंगे और प्राप्त आवेदनों का त्वरित निष्पादन किया जायेगा। उन्होंने कहा कि शिविर के माध्यम से आप सभी से राशन कार्ड, आधार कार्ड आदि अन्य शिकायतों का भी निराकरण किया जायेगा।

डीसी और एमएलए ने उसरी फॉल का निरीक्षण किया

उपायुक्त व विधायक ने उसरी फॉल का निरीक्षण किया गया, जहां ग्रामीणों ने विद्युत आपूर्ति की मांग की, जिस पर उपायुक्त व विधायक ने शीघ्र ही विद्युत की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। इसके अलावा ग्रामीणों ने कहा कि चूंकि उसरी फॉल के पास संचालित कंपनियों के चलते काफी प्रदूषित वातावरण से उन्हें सांस लेने में दिक्कत होती है व अन्य बीमारियां भी फैल रही है। ग्रामीणों ने सप्ताह में एक दिन कंपनियों द्वारा चिकित्सकों की टीम यहां आकर ग्रामीणों की जांच कराने की मांग की। इसके अलावा कई स्थानीय महिलाओं ने उपायुक्त से अपनी समस्याओं और शिकायतों से अवगत कराया, जिसपर उपायुक्त ने सभी शिकायतों को सुना और संबंधित अधिकारियों को इसके त्वरित निदान के निर्देश दिए। आगामी नव वर्ष को देखते हुए उपायुक्त व विधायक ने उसरी फॉल में पार्किंग व्यवस्था, विद्युतीकरण व अन्य मूलभूत सुविधाओं का जायजा लिया। निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त के साथ विधायक, प्रखंड विकास पदाधिकारी, शैवाल शांडिल्य व अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments