24.4 C
Ranchi
Sunday, September 8, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsDhanbadरमेेश टुुुडू ने कहा-ऑपरेशन लोटस फेल होने पर तिलमिलाई मोदी सरकार ने...

रमेेश टुुुडू ने कहा-ऑपरेशन लोटस फेल होने पर तिलमिलाई मोदी सरकार ने आदिवासी समाज को नाराज किया, लोकसभा चुनाव में इसका खमियाजा भुगतना होगा

धनबाद में हेमन्त सोरेन की रिहाई के लिए दिशोम जाहेर थान में आशीर्वाद मांगा गया

धनबाद : पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत सोनोत संथाल समाज ने आदिवासी- मूलवासियों के आदर्श पूर्व मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन की जेल से जल्द रिहाई के लिए दिशोम जाहेर थान (हीरापुर-दामोदरपुर) में दिशोम नायकी मान नरेश कुमार टुडू द्वारा जल चढ़ाकर मारांग बुरू-जाहेर आयो से जल्द रिहाई का आशीर्वाद मांगा गया. इस अवसर समाज के केंद्रीय संयोजक रमेश टुडू ने कहा कि केन्द्र सरकार के इशारे पर ईडी द्वारा झूठे मामले में फंसा कर उन्हें जेल में डाला गया है. इससे केंद्र सरकार की आदिवासियों के प्रति घृणा साफ झलकती है. देश के इतिहास में यह पहला मौका है कि एक आदिवासी मुख्यमंत्री को पहले बिना सबूत के गिरफ्तार कर जेल भेजा जाता है और बाद में सबूत इकठ्ठे किए जाते हैं. उन्होंने कहा कि ऑपरेशन लोटस फेल होने के बाद तिलमिलाई मोदी सरकार ने आदिवासी समाज को समाज नाराज कर लिया है, भाजपा को इसका खमियाजा लोकसभा चुनाव में भुगतना होगा.

‘हेमंत दा को जेल भेजकर केंद्र सरकार ने अपनी मिट्टी पलीद की’

श्री टुडू ने कहा कि भाजपा के कई विधायक, पूर्व मंत्री और प्रभावशाली नेता ईडी द्वारा चार्जशीटेड होने के बावजूद वे मजे में हैं. चूंकि हेमंत सोरेन ने भाजपा के सामने सरेंडर नहीं किया तो उन्हें ईडी ने फंसा कर जेल भेज दिया. वहीं दूसरी ओर एक आदिवासी मुख्यमंत्री जो झारखंडियों के लिए काम कर रहे थे, तो भाजपा को परेशानी होने लगी. उन्होंने कहा कि समय आने पर इसका माकूल जबाव दिया जाएगा. इस बार के लोकसभा चुनाव में भाजपा को पता चल जाएगा. वैसे भी हेमंत सोरेन को जेल भेज कर भाजपा ने आदिवासी-मूलवासी वोटरों को नाराज करने का काम किया गया है. दरअसल, हेमंत सोरेन को जेल भेजकर मोदी सरकार ने अपनी मिट्टी पलीद कर ली है.

कार्यक्रम में ये लोग थे शामिल

कार्यक्रम में मुख्य रूप से समाज के केंद्रीय संयोजक रमेश टुडू के अलावा अनिल कुमार टुडू, पूर्व केंद्रीय महासचिव कालीचरण हेम्ब्रम, हीरापुर के मांझी बाबा, राम किसुन टुडू, अंजय हांसदा, बलियापुर प्रखण्ड अध्यक्ष राजेन्द्र किस्कू, हेमन्त कुमार सोरेन, कलेश्वर किस्कू, एतवारी हांसदा, अजय किस्कू, बेलो देवी, मालती, देवी, भारती टुडू, सहित दर्जनों लोग शामिल हुए.

 

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments