24.1 C
Ranchi
Friday, September 20, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaजिला स्थापना समिति, जिला शिक्षा स्थापना समिति सह जिला अनुकंपा समिति की...

जिला स्थापना समिति, जिला शिक्षा स्थापना समिति सह जिला अनुकंपा समिति की बैठक संपन्न

गुमला – आज शुक्रवार को उपायुक्त कर्ण सत्यार्थी की अध्यक्षता में जिला स्थापना समिति, जिला शिक्षा स्थापना समिति सह जिला अनुकंपा समिति की बैठक की गई । बैठक में उप विकास आयुक्त के स्क्रीनिंग समिति में लिए गए निर्णयों के आधार पर प्राप्त प्रस्तावों पर चर्चा की गई ।

बैठक में प्राप्त कार्यालय अधीक्षक जिला आपूर्ति शाखा को प्रशासी अधिकारी के पद पर प्रोन्नति प्रदान करने हेतु निर्णय लिया गया। वहीं एक प्रधान लिपिक को MSCPS के तहत प्रोन्नति की स्वीकृति प्रदान की गई।

चौकीदारों की सेवा संपुष्टि एवं संशोधित सुनिश्चित वृत्ति उन्न्यन योजना प्रथम / द्वितीय / तृतीय वित्तीय उत्क्रमण का लाभ देने हेतु कुल प्राप्त 7 प्रस्तावों में से 6 प्रस्तावों में प्रोन्नति एवं 1 प्रस्ताव के तहत सेवा संपुष्टि हेतु स्वीकृति प्रदान की गई। इसके साथ ही उपायुक्त द्वारा सेवा संपुष्टि एवं प्रोन्नति से संबंधित सभी मामलों को प्राथमिकता के आधा पर निस्पादन करने का निर्देश दिया गया। उपायुक्त ने कहा कि संबंधित विभाग अपने अपने विभाग अंतर्गत कार्यरत कर्मियों की सेवा संपुष्टि अथवा प्रोन्नति से संबंधित अवधी का डाटा जरूर बनाए ताकि कर्मियों को समय पर सरकारी लाभ मिल सके। वहीं जिला स्थापना शाखा को भी कर्मियों के प्रोन्नति/ पेंशन/ सेवा संपुष्टि से संबंधित कार्यों में देरी नहीं करने को कहा गया।

सामान्य अनुकंपा के आधार पर नियुक्ति हेतु प्राप्त 4 प्रस्तावों में से 3 प्रस्तावों पर स्वीकृति प्रदान की गई। वहीं एक आवेदक उत्पाद सिपाही के पद पर नियुक्ति के मामले को लेकर उपायुक्त द्वारा इससे संबंधित नियमावली की मांग की गई, जिसके पश्चात आवश्यक निर्णय लिए जाने की बात की गई। इसके अलावा उग्रवादी हिंसा के तहत कुल 3 प्रस्तावों पर स्वीकृति प्रदान की गई। बैठक में विभिन्न विभागों अंर्तगत हुए कर्मियों की ट्रांसफर पोस्टिंग एवं सेवा निवृत होने के कारण कार्य में बाधा होने की स्थिति को देखते हुए रिक्त पदों में कर्मियों की प्रतिनियुक्ति से संबंधित भी आवश्यक निर्णय लिए गए।

इसके अलावा अन्य कई मामलों पर उपायुक्त द्वारा चर्चा करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया।

बैठक में मुख्य रूप से अपर समाहर्ता शशिंद्र कुमार, सिविल सर्जन राजू कच्छप, डीएसपी बीरेंद्र टोप्पो, डीपीआरओ (पंचायती राज) तेज कुमार हस्सा, ट्रेजरी पदाधिकारी दिलीप कुमार टोप्पो,जिला सामान्य शाखा प्रभारी पदाधिकारी मो. अनीस सहित अन्य संबंधित पदाधिकारी एवं कर्मी मौजूद थें।

News गनपत लाल चौरसिया

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments