24.1 C
Ranchi
Friday, September 20, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsKhalariएसीसी सेवानिवृत कामगार संघ ने अंचल कार्यालय के समक्ष दिया धरना, कहा...

एसीसी सेवानिवृत कामगार संघ ने अंचल कार्यालय के समक्ष दिया धरना, कहा सरकारी भूमि पर निर्मित भवनों को बेचने व किराया वसूलने पर खलारी सीमेंट प्रबंधन पर दर्ज हो प्राथमिकी

उपायुक्त व प्रवर्तन निदेशालय के पास किया जाएगा जमीन घोटाले का खुलासा

खलारी – एसीसी सेवानिवृत कामगार संघ के बैनर तले बुधवार को खलारी अंचल कार्यालय के समक्ष एक दिवसीय धरना दिया गया। धरना में खलारी सीमेंट कारखाना के सेवानिवृत कामगार, उनके परिवार के लोग सहित काफी संख्या में क्षेत्र के अन्य सामाजिक कार्यकर्ता, महिला, पुरूष शामिल हुए। वक्ताओं ने अपने उद्बोधन में खलारी सीमेंट फैक्ट्री मालिक पर सीधे निशाना साधते हुए सरकार की सैकड़ों एकड़ जमीन पर कब्जा रखने, उसपर बने भवनों से किराया वसूलने, सरकारी भूमि पर निर्मित कामगार क्वार्टरों का कब्जा बेचने का आरोप लगाते हुए सारी बात बताई।

कहा गया कि खलारी सीमेंट प्रबंधन के प्रभाव में आकर अंचल के आनलाइन पंजी से भी छेड़छाड़ किया गया है। लीज भूमि के अलावा भी कई दूसरे सरकारी जमीन को पंजी में एसीसी के नाम जमाबंदी दर्शा दिया गया है। खलारी सीमेंट प्रबंधन स्वयं को एसीसी का उत्तराधिकारी घोषित किए हुए है तथा सरकारी लीज भूमि का व्यवसायिक इस्तेमाल कर करोड़ो कमा रही है। जिला खनन विभाग द्वारा उपलब्ध कराए गए लीज भूमि की सूची के अलावा जिन जमीन के प्लाटों को एसीसी के नाम दर्शा दिया गया है उसे तत्काल पंजी से विलोपित करने की मांग की गई।

वहीं पंजी में भी एसीसी की जगह झारखंड सरकार दर्शाने की मांग की गई। तय हुआ कि जल्द ही संघ का एक प्रतिनिधिमंडल उपायुक्त से मिलकर खलारी के इस बड़े जमीन घोटाले का खुलासा करेगा। आवश्यकता पड़ी तो प्रवर्तन निदेशालय को भी इस भूमि घोटाले से अवगत कराया जाएगा। धरना के अंत में संघ के प्रतिनिधिमंडल द्वारा अंचल अधिकारी खलारी के नाम का एक ज्ञापन सौंपा गया।

धरना में रामप्रीत यादव, दिलीप पासवान, रवीन्द्रनाथ चौधरी, प्रताप यादव, जीतेन्द्र सिंह, सलामत अंसारी, अशोक राम, बीरेन्द्र श्रीवास्तव, अशोक शुक्ला, बीरेन्द्र मुंडा, सुजीत कुमार, रवि तुरी, संजीत सिंह, श्यामसुन्दर यादव, मंगल मुंडा, खुदी उरांव, जगदीश साव, बीटी कर्मकार, जुगेश्वर राम, नुरूद्दीन अंसारी, एसपी चौरसिया, मंगलमय मंडल, बशिष्ठ पांडेय, गणेशचंद्र मुखर्जी, शंकर बोदरा, अबरार, कृष्णा कुमार, इम्तियाज अंसारी, एसएन सिंह परमार, लक्ष्मण साह, मखन राम, जब्बार अंसारी, सत्तार अंसारी सहित काफी संख्या में अन्य महिला, पुरूष उपस्थित थें।

News – Kumar Prakash.

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments