24.1 C
Ranchi
Friday, September 20, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaगुमला जिला उपायुक्त कर्ण सत्यार्थी के नेतृत्व में नए कलेवर में सजे...

गुमला जिला उपायुक्त कर्ण सत्यार्थी के नेतृत्व में नए कलेवर में सजे जिला विज्ञान केंद्र की प्रसिद्धि आस पास के जिलों में भी पहुंच रही है तथा लोग भ्रमण हेतु पहुंच रहे हैं

इस जिला विज्ञान केंद्र के भ्रमण के लिए झारखण्ड शिक्षा परियोजना सिमडेगा के कुरडेग प्रखण्ड से छात्र-छात्राओ तथा शिक्षकों की 25 सदस्यीय टीम राष्ट्रीय अविष्कार अभियान अंतर्गत शैक्षणिक भ्रमण पर पहुंची । उपायुक्त के निदेश अनुरूप जिला शिक्षा अधीक्षक सह जिला शिक्षा पदाधिकारी नूर आलम खान ने उपस्थित होकर भ्रमण पर आए बच्चों का परिचय लेते हुए उनका मनोबल बढ़ाया गया तथा सहायक नोडल पदाधिकारी दिलदार सिंह द्वारा इस शैक्षणिक भ्रमण की व्यवस्था में सहयोग किया गया । आज के इस भ्रमण के दौरान दूरदर्शन की टीम द्वारा जिला विज्ञान केंद्र में वीडियो शूट किया गया तथा डॉक्यूमेंट्री तैयार की गई ।

सिमडेगा जिला के प्रखण्ड कार्यक्रम पदाधिकारी देशबंधु शास्त्री के नेतृत्व में इस आई इस टीम में नोडल शिक्षक श्रवण बड़ाईक, जया प्रभा बेक, इंदुमती टोप्पो तथा भूपेंद्र राम के साथ 14 छात्राएं तथा 06 छात्र भ्रमण कर रहे हैं । टीम लीडर देशबन्धु शास्त्री द्वारा बताया गया कि कल 11 मार्च को सिमडेगा के कुरडेग प्रखण्ड से टीम का भ्रमण शुरू हुआ और रामरेखा धाम होकर बिरसा एग्रो पार्क भ्रमण कर शाम में नेतरहाट की वादियों में सूर्यास्त के नजरों का बच्चों द्वारा आनंद लिया गया । 12 मार्च को नेतरहाट सूर्योदय दर्शन के पश्चात गुमला जिले के बिशुनपुर प्रखण्ड में कृषि विकास केंद्र तथा विकास भारती बिशुनपुर भ्रमण के बाद बच्चों को जिला विज्ञान केंद्र गुमला का भ्रमण कराया गया जहां बच्चों ने वर्चुअल रियलिटी अंतर्गत स्पेस का भ्रमण किया तथा वर्चुअल गेम्स का भी आनंद लिया ।

News – गनपत लाल चौरसिया

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments