25.1 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaआगामी लोकसभा चुनाव के निमित्त जिले भर में शपथ ग्रहण एवं हस्ताक्षर...

आगामी लोकसभा चुनाव के निमित्त जिले भर में शपथ ग्रहण एवं हस्ताक्षर अभियान का किया गया आयोजन

गुमला : आगामी लोकसभा चुनाव के निमित्त जागरूकता अभियान के तहत मतदाताओं में मतदान के प्रति जागरूकता लाने और इस बार के लोकसभा(आम) चुनाव में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए स्वीप कोषांग गुमला जिले में एड़ी-चोटी का जोर लगाये हुए है। स्वीप कोषांग की ओर से जिले भर में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम चलाया जा रहा है।

मतदाताओं में मतदान के प्रति जागरूकता लाने के लिए जहां स्कूली विद्यार्थियों, आंगनबाड़ी सेविकाओं, स्वास्थ्य कर्मियों व दिव्यांग मतदाताओं द्वारा जागरूकता रैली, स्थानीय कलाकारों द्वारा नुक्कड़ नाटक आदि किया जा रहा है। वहीं इवीएम वीवीपैट का प्रदर्शन, मतदाता शपथ ग्रहण, मतदाता हस्ताक्षर अभियान व मतदाता जागरूकता संबंधित स्टीकर चिपकाने काम चल रहा है।

आज इसी क्रम में जिले भर के सभी प्रखंडों, आंगनवाड़ी केंद्रों, विद्यालयों, एवं जेएसएलपीएस की सखी मंडल की महिलाओं द्वारा मतदान के लिए शपथ ग्रहण एवं हस्ताक्षर अभियान का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के दौरान स्वीप कर्मियों ने विभिन्न स्थानों का भ्रमण किया एवं सभी को चुनाव से जुड़े महत्वपूर्ण विषयों से अवगत कराया। नागरिकों को अपने मताधिकार का प्रयोग करने एवं इससे संबंधित आम नागरिकों को जागरूक करने की भी बात कही।

स्वीप कोषांग के नोडल पदाधिकारी सह जिला समाज कल्याण पदाधिकारी आरती कुमारी ने बताया कि चुनाव लोकतंत्र का महापर्व है। इस महापर्व में शत प्रतिशत मतदाताओं की भागीदारी सुनिश्चित करने का प्रयास है। चुनाव में मत केवल मतदान करने के लिए नहीं होता है, बल्कि मतदान हमारी भारतीयता की पहचान है। उन्होंने मतदाताओं से मताधिकार का प्रयोग करते हुए चुनाव के इस महापर्व में सभी को भाग लेने की अपील की।

News – गनपत लाल चौरसिया

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments