25.1 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGiridihलोस चुनाव व गांडेय उपचुनाव के मद्देनजर डीसी नमन प्रियेश लकड़ा ने...

लोस चुनाव व गांडेय उपचुनाव के मद्देनजर डीसी नमन प्रियेश लकड़ा ने सभी एआरओ व राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की, आचार संहिता के अनुपालन को लेकर दिए जरूरी निर्देश

गिरिडीह : जिला निर्वाचन पदाधिकारी नमन प्रियेश लकड़ा की अध्यक्षता में लोकसभा चुनाव तथा गांडेय विधानसभा उप चुनाव के मद्देनजर सोमवार को सभी एआरओ व सभी राजनैतिक दलों के साथ एक बैठक की गई. बैठक में आदर्श आचार संहिता के उचित अनुपालन को लेकर विचार-विमर्श किया गया। बैठक में डीसी ने बताया कि लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के साथ ही पूरे जिले में आचार संहिता लागू की गई है। राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों को आचार संहिता के उचित अनुपालन को लेकर विस्तारपूर्वक जानकारी दी गई। मतदान प्रक्रिया पारदर्शी तरीके से संपन्न कराने के लिए सभी दलों से सहयोग की अपील की गई। वहीं राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों द्वारा भी चुनाव के दौरान आयोग से कुछ महत्वपूर्ण बिंदुओं पर कदम उठाए जाने के सुझाव दिए गए। डीसी ने सभाओं, जुलूस, मतदान दिवस, मतदान बूथ के संबंध में आयोग द्वारा जारी विस्तृत दिशा निर्देशों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र के इस महापर्व में सभी लोग भाग लें तथा एक मजबूत लोकतंत्र का निर्माण करें और मतदाताओं को मतदान के लिये प्रेरित करें। मतदाता सूची में किसी भी प्रकार की अगर कोई त्रुटि हो तो तुरंत अवगत कराएं।

एसपी ने फेक न्यूज़ या फेक वीडियो फारवर्ड नहीं करने दी चेतावनी दी

बैठक में पुलिस अधीक्षक दीपक शर्मा ने समस्त राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से परिचय प्राप्त कर उन सभी से आदर्श आचार संहिता के अनुपालन की अपील की। उन्होंने कहा कि चुनाव कार्यक्रम को सकुशल सम्पन्न कराने में लगे सभी अधिकारियों व पार्टी पदाधिकारियों के बीच आपसी तालमेल व स्वस्थ संचार के माध्यम से सभी जानकारियां साझा की जानी चाहिए। उन्होंने बताया कि लोकतंत्र के इस महापर्व में सबकी भागीदारी होती है और सभी के सहयोग से ही हम लोकसभा चुनाव संपन्न कराने में कामयाब होंगे। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के सफल संचालन में आपकी भूमिका महत्वपूर्ण है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की फेक न्यूज़ या फेक वीडियो को फॉरवर्ड ना करें। विश्वसनीयता को बनाए रखने के लिए तथा पारदर्शी, शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष चुनाव कराने के लिये जिला प्रशासन कटिबद्ध है। उन्होंने आदर्श आचार संहिता के अंतर्गत नियमों का पालन करने की लोगों से अपील की. आदर्श आचार संहिता के नियमों के उल्लंघन करने पर सुसंगत धाराओं में विधिक कार्रवाई की जाएगी। बैठक में सदर अनुमंडल पदाधिकारी, उप निर्वाचन पदाधिकारी, जिला परिवहन पदाधिकारी, जिला आपूर्ति पदाधिकारी, सभी राजनैतिक दलों के प्रतिनिधि समेत जिला के वरीय अधिकारीगण उपस्थित थे।

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments